Without Investment Business Idea – पार्ट टाइम बिना कोई इन्वेस्टमेंट के शुरू करें यह बिजनेस, और कमाए हर महीने 10 से ₹15 हजार रूपये !

Without Investment Business Idea

Without Investment Business Idea, Business Idea, Business, New Business Idea, Zero Investment Business Idea,

Without Investment Business Idea – जी हां दोस्तों, सही पढ़ा आपने जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस आइडिया। आप सभी सोच रहे होंगे कि कोई ऐसा भी बिजनेस हो सकता है भला जिसमें इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं होती है। तो मैं आप सबके लिए एक ऐसा ही बिजनेस आइडिया लेकर आया हूं।

जिसमें आपको 1 रुपए की भी इन्वेस्टमेंट नहीं करनी होगी और आप हर माह ₹10000 से ₹15000 तक की कमाई भी कर सकते हैं। इस बिजनेस आइडिया को जानने के लिए हमारे इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें। तो चलिए जानते हैं, कैसे आप जीरो इन्वेस्टमेंट से इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

शुरू करे Rent Agent बिजनेस –

रेंट एजेंट एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आपको पैसे निवेश करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह बिजनेस आज के समय में सभी शहरों में बहुत प्रचलित है, और इसमें लोगों की कमाई भी अच्छी हो रही है। आपको इस बिजनेस में एक एजेंट के रूप में काम करना होता है। आपने अपने शहर में कई घरों या मकानों के बाहर “To – Let” लिखा देखा होगा।

टू लेट का मतलब, वे अपने घर को रेंट पर देना चाह रहे हैं। यहां एक एजेंट का काम होता है कि वे उस घर के ऑनर से बात करते हैं और उन्हें बताते हैं कि वह उनको एक पेन गेस्ट (किराएदार) दें सकते है। इसके लिए वह कुछ रुपए का कमीशन लेते हैं,और इसी तरह जिस व्यक्ति को घर रेंट पे लेना होता है उन्हें यह घर दिलाने के लिए भी वह कुछ रुपए का कमीशन चार्ज करते हैं। तो इस तरह रेंट एजेंट मकान मालिक और किरायेदार दोनों से कमाई करते है।

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

रेंट एजेंट बिजनेस की शुरुआत कैसे करें

इसकी शुरुआत करने के लिए सबसे पहले आपको अपने शहर के ऐसे घरों एवं मकानों का डाटा इकट्ठा कर लेना होगा, जो अपने घर को रेंट पे लगाना चाहते हैं और दूसरा उन लोगों का डाटा लेना होगा जिन्हें घर रेंट पर चाहिए होता है। इस तरह आप एक रेंट एजेंट के रूप में अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

प्रतिमाह इतने रुपए कमा सकते हैं इस बिजनेस से –

कमाई की बात करें तो यह आपके ऊपर निर्भर करता है की प्रतिमाह आप कितने लोगों को रेंट पर घर दिलवाते हैं। अगर आप हर माह 10 लोगों को भी घर रेंट पे दिलाते हैं और हर एक रेंट पर 1000 रुपया का कमीशन लेते है। तो इससे आपकी प्रतिमाह कमाई 10,000/- हो जाएँगी और अगर आप 15 लोगों को रेंट पर घर दिलाते हैं तो आपकी हर माह की कमाई ₹15 हजार रूपये हो सकती है।

यह भी पड़े – फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया नया ऐप ! घर बैठे रोज के कमा सकते हैं 3 हजार रूपए तक ! सिर्फ मोबाइल से करना होगा ये काम !

रेंट एजेंट के साथ ही करे यह भी काम –

इस बिजनेस के साथ-साथ आप प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम कर सकते हैं और इसके ऊपर भी काफी अच्छी कमीशन कमा सकते हैं। जैसे कई लोग होते हैं, जो अपनी प्रॉपर्टी को बेचने के लिए एजेंट से संपर्क करते हैं। और एजेंट लोगो को प्रॉपर्टी दिलाते है, और इसके ऊपर भी काफी अच्छा कमीशन कमाते है। प्रॉपर्टी दिलाने के बदले आप 1 % तक अपना कमीशन ले सकते है। अगर आप महीने में 1 प्रॉपर्टी भी 10 लाख की बेचते है, तो इसके ऊपर आप 10 हजार रूपये तक अपना कमीशन ले सकते है।

यह भी पड़े – आसपास के लोकल एरिया में शुरू करे यह धमाकेदार बिज़नेस ! हर दिन की कमाई होंगी 2 से 3 हजार रू ! ऐसे शुरू करे यह बिज़नेस !

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subscribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close