Sunday, June 26, 2022

Home Based Business Idea: घर से शुरू करें ये बिज़नेस ! कमाई होगी 90 हज़ार प्रति माह ! डिमांड इतनी की पूरी करते-करते थक जाओगे !

Home Based Business Idea in Hindi

Noodles Making Business Idea, Home Based Business Idea, New Business Idea in Hindi
Credits- Aayiye Kamaate Hai

दोस्तों हमारे देश के लोगों की एक खासियत है कि हम किसी और चीज में तो कंजूसी कर सकते हैं लेकिन खाने पीने में बिल्कुल कंजूसी नहीं करते। हमेशा हम अच्छे खाने पर ठीक-ठाक पैसा खर्च करने के लिए तैयार ही रहते हैं। तो यदि आप थोड़ा सा मेहनत करने के लिए तैयार हो तो यहां आपके लिए एक बेहतरीन Business Opportunity Create हो सकती है। 

इस कड़ी में आज हम आपको एक ऐसे New Business Idea in Hindi के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक ऐसा Product बनाता है जिसकी Demand बहुत ही ज्यादा है। आप किसी भी शहर में रहते हो, इस Product की बिक्री होना तय है। तो क्या है वो Product, क्या है Business Idea और कैसे इसे एक Profitable Business बना सकते है यह सब हम आगे लेख में जानेंगे, तो अंत तक बने रहें। 

घर से शुरू करें Noodles बनाने का Business-

दोस्तों चाइनीज फूड की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। हर शहर में Chinese Food की सैकड़ों दुकानें मिल जाएगी। कुछ तो ठेले में चाऊमीन जैसी चीजें बना कर बेचते हैं। तो आपको Idea लग गया होगा कि कितना Demand है Noodles का. अब यदि आप इस Product को अपने घर पर बना पाए तो आप एक अच्छा खासा Revenue बना सकते हैं, वह भी बस कुछ ही महीनों में।

यहाँ क्लिक करें – दोस्तों, यदि आप Noodles बनाने के बिजनेस से जुड़ी ट्रेनिंग, मशीन व अन्य जानकारी लेना चाहते हैं तो यहां क्लिक करके अपनी जानकारी भरें।

 इस Business के लिए बहुत ज्यादा Marketing के लिए भटकने की भी जरूरत नहीं है। यदि आप अच्छी Quality की Noodles बना लेते हैं तो बहुत ही जल्द आपके Noodles हाथों-हाथ बिकने लगेंगे और हर दिन आपको कम से कम 2 से 3 हजार रु चाऊमीन के Order मिलने लगेंगे।

Noodles Making Business की शुरुआत कैसे करें? 

किसी भी बिजनेस की शुरुआत हमेशा Market Research के साथ करें। कहीं भी आप नूडल्स खाने जाए तो वहां  इतना जरूर पूछे कि क्या वो कच्चे नूडल्स खुद बनाते हैं या कहीं से खरीदते हैं। ऐसा करके आपको Free में idea मिल जाएगा कि कहाँ -कहाँ आप अपने बनाए Noodles को बेच सकते हैं।

इसके बाद बात आती है जरूरी मशीनरी और उन्हें लगाने करने के लिए जगह की, तो चाऊमीन मेकिंग बिजनेस के लिए कम से कम 700 Square Feet जगह की जरूरत पड़ेगी। 

यहाँ क्लिक करें – दोस्तों, यदि आप Noodles बनाने के बिजनेस से जुड़ी ट्रेनिंग, मशीन व अन्य जानकारी लेना चाहते हैं तो यहां क्लिक करके अपनी जानकारी भरें।

Noodles Making Business की लागत कितनी आएगी? 

सिर्फ मशीनरी की बात करें तो आपको कम से कम 60 से 70 हजार रु मशीनरी के ऊपर Invest करने होंगे। यह One Time Investment होगा। इसके बाद आपका Investment सिर्फ Raw Material के लिए होगा। आपकी Selling जितनी ज्यादा होगी उतना ज्यादा Raw Material खरीदना पड़ेगा। 

Business से कितना मुनाफा होगा? 

चाऊमीन की Demand काफी ज्यादा है लेकिन आप कितना Sell कर पाते हैं यह पूरी तरह आप की Marketing Skill पर निर्भर है। इसलिए जितना बढ़िया Network होगा उतनी ज्यादा Selling होगी और उतना ही मुनाफा आपको मिलेगा।

यदि आप ठीक-ठाक स्तर तक भी एक नेटवर्क बना लेते हैं तो हर दिन 1000 रु. का Order आपको मिल ही सकता है लेकिन यह कोई अंतिम सीमा नहीं है। कोशिश करते रहे, मेहनत करते रहें तो धीरे-धीरे आपका नेटवर्क और बड़ा हो जायेगा और डिमांड बढ़ जाएगी। तब दिन का 3-4 हजार रु की चाऊमीन भी आप बेच सकते हैं। 

Business के लिए जरुरी मशीनरी कहाँ से खरीदें? 

नीचे हमने एक Google Form ki Link दी है। जिसे आपको भरना होगा उसके बाद आपको हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप में जुड़ जाना है जहाँ हम आपको मशीन, ट्रेनिंग आदि के बारे में जानकारी देंगे।

इसके साथ ही नीचे Video में एक Business Owner भी है जो खुद Noodles बनाने का Business कर रहे हैं। उनकी आमदनी आज महीने की 70,000-80,000 रु. महीने है। उनकी बातें आपको जरूर Motivate करेगी और इस Business में कैसे Grow करे वह भी जान पाएंगे। 

यहाँ क्लिक करें – दोस्तों, यदि आप Noodles बनाने के बिजनेस से जुड़ी ट्रेनिंग, मशीन व अन्य जानकारी लेना चाहते हैं तो यहां क्लिक करके अपनी जानकारी भरें।

Sanjay Pathekar
Sanjay Pathekarhttps://www.careerbhaskar.com/
हेलो फ्रेंड्स, मेरा नाम संजय पाठेकर है। और पेशे से मै एक ब्लॉगर,यूट्यूबर हूँ। मै इस ब्लॉग पर पिछले 3 साल से Yojna, Jobs, Earn Money and Useful Info सम्बंधित जानकारी दे रहा हु। इस ब्लॉग के माध्यम से आपको ऐसी उपयोगी जानकरी देना है, जो आपके व्यावहारिक जीवन में काम आ सके।
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular