Tuesday, November 29, 2022

No Competition Business Idea 2022: प्रतिदिन कमा पाएंगे 20 हज़ार रूपए ! जिंदगी में पहली बार देखोगे ऐसा बिज़नेस !

Must read

Sanjay Pathekar
Sanjay Pathekarhttps://www.careerbhaskar.com/
हेलो फ्रेंड्स, मेरा नाम संजय पाठेकर है। और पेशे से मै एक ब्लॉगर,यूट्यूबर हूँ। मै इस ब्लॉग पर पिछले 3 साल से Yojna, Jobs, Earn Money and Useful Info सम्बंधित जानकारी दे रहा हु। इस ब्लॉग के माध्यम से आपको ऐसी उपयोगी जानकरी देना है, जो आपके व्यावहारिक जीवन में काम आ सके।

No Competition Business Idea 2022

New Business Idea in Hindi 2022, Shutter Stripes Business Idea, Manufacturing Business Idea in Hindi, High Profit Business Idea
Image Credits- @Manufacturer’s Guide

आज के समय में बिज़नेस के लिए एक चीज़ काफी challanges खड़े करती है, और वह चीज़ है Competition. Competition जितनी ज्यादा होती है, आपके लिए market में survive करना उतना ही tough बनता जाता है। 

इसी के कारण या तो profit में से margin कम करना पड़ता है, या फिर business से ही quit करना पड़ता है, क्योंकि कम Backup के साथ Competition में टीके रहना काफी मुश्किल हो जाता है। 

इसीलिए हमें ऐसा बिज़नेस चुनना चाहिए और करना चाहिए जिसकी डिमांड तो ज्यादा हो लेकिन Competition काफी कम हो। जिसकी वजह से आप market में survive भी कर सकते हो, अच्छा profit भी कमा सकते हो, और Monopoly भी Create कर सकते हो। 

आप सोच रहे होंगे की अगर ऐसा कोई बिज़नेस होता, तो सब लोग वही बिज़नेस नहीं कर रहे होते? बराबर?

लेकिन कोई बिज़नेस तब करेगा जब उसको उसके बारे में पता होगा, और जो बिज़नेस profitable है, उसके बारे में existing business owner ज्यादा information reveal नहीं करते, क्योंकि ऐसा करने से उस बिज़नेस में रातो-रात ही competition  बढ़ जाती है। 

इसलिए मैं आपको बता दूँ की India में ऐसे कई सारे businesses है, जो की बहुत ही profitable है, लेकिन लोगो को उसके बारे में पता ना होने के कारण वह लोग वो बिज़नेस कर नहीं पाते हैं, और profit potential से वंचित रह जाते है। 

और आज के article में मैं आपको एक ऐसे ही business के बारे में बताने जा रहा हूँ, जिस बिज़नेस की products की deamnd तो काफी ज्यादा है, लेकिन ज्यादा manufacturers ना होने के कारण competition काफी कम है। 

यहाँ क्लिक करें- दोस्तों, यदि आप अभी अपना कोई बिज़नेस कर रहें हैं और उसको Online तरीके से बढ़ाना चाहते हैं तो आप नीचे फॉर्म में अपनी जानकारी भर सकते हैं।

कौन सा है वह Profitable Business Idea ?

ऊपर का portion पढ़कर आपके मन में यह जानने की जिज्ञासा होगी की ऐसा तो कौन सा business है,  जिसमे आप इतना सारा revenue generate कर सकते हैं, right ?

यह बिज़नेस है, Shutter Stripes बनाने का। आपने देखा होगा कि shops और showrooms के जो shutters होते है वो folding टाइप के होते है, मतलब मुड़ भी जाते हैं। 

आप सोच रहे होंगे की यह shutters काफी बड़ी companies में बनते होंगे जंहा पर 100 से ज्यादा कारीगर लोग काम कर रहे होंगे, और बहुत ही बड़ा यूनिट होगा। 

लेकिन मैं आपको बता दूँ कि ऐसा नहीं होता, आप चाहो तो सिर्फ 4-5 लोगो की टीम से भी आप यह बिज़नेस शुरू कर सकते हैं।

यहाँ क्लिक करें – दोस्तों, यदि आप Shutter Stripes बनाने के बिजनेस से जुड़ी ट्रेनिंग, मशीन व अन्य जानकारी लेना चाहते हैं तो यहां क्लिक करके अपनी जानकारी भरें।

तो अब यह जानते हैं कि आप यह बिज़नेस कैसे कर सकते है, कितना इन्वेस्टमेंट है और कितना profit है। 

Shutter Stripes कैसे बनाते हैं ?

Shutter Stripe manufacture करने का प्रोसेस काफी सिंपल है, जो आप article के अंत में दिए गए वीडियो ,में देख सकते हैं जिसे हमारे पार्टनर द्वारा बनाया गया है।

यह भी पड़े – 

इस बिज़नेस के लिए इन्वेस्टमेंट कितना होगा?

Shutter stripe बनाने का बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको raw materials और  सिर्फ 1 मशीन की आवश्यकता होती हैं जिसकी कॉस्ट लगभग 3.50 लाख रुपये है। 

लेकिन यह business make in India campaign में समाविष्ट होने के कारण आपको यह बिज़नेस करने के लिए बिज़नेस लोन भी आसानी से मिल जायेगा, और 35% की सबसिडी भी मिलेगी। 

यहाँ क्लिक करें – दोस्तों, यदि आप Shutter Stripes बनाने के बिजनेस से जुड़ी ट्रेनिंग, मशीन व अन्य जानकारी लेना चाहते हैं तो यहां क्लिक करके अपनी जानकारी भरें।

Shutter Stripes Business में Profit कितना होगा ?

Profit की बात करें तो इस business में आपको 20% तक का प्रॉफिट होता हैं, लेकिन selling price के हिसाब से आपकी overall net income 1 लाख रूपए से ज्यादा हो जाती है। 

Product को बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली machine की capacity एक दिन में 3 ton का processing करने की है, लेकिन अगर आप per day 1 ton भी process करते हैं, तो आपका net profit लगभग 20,000/- रुपये होता है। 

Customers and Marketing 

आपके customers है shutter बनाने वाली manufacturing companies. क्योंकि shutter बनाने वाली companies shutter slices manufacturing नहीं करती, उनको import करना पड़ता है। 

आप उन companies को requirements के हिसाब से shutter slices बनाकर supply कर सकते हैं। 

इसमें आपको काफी अच्छा profit भी मिल जाता है, क्योंकि जैसे की मैंने पहले ही कहा की इस बिज़नेस में competition काफी कम है, और काफी कम लोग यह बिज़नेस को चला रहे है। 

हालाँकि इस बिज़नेस को करने के लिए machines भी आपको कुछ-कुछ जगह पर मिलती है, और उसके बारे में ज्यादा जानकारी लेने के लिए आप अंत में दिए गए वीडियो को देख सकते हैं और नीचे दिया गया फॉर्म भर सकते हैं।

यहाँ क्लिक करें – दोस्तों, यदि आप Shutter Stripes बनाने के बिजनेस से जुड़ी ट्रेनिंग, मशीन व अन्य जानकारी लेना चाहते हैं तो यहां क्लिक करके अपनी जानकारी भरें।

More articles

Latest article