Tooth And Scrubber Brush Business Idea – बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट में घर बैठे बनाये टूथ ब्रश और स्क्रबर ब्रश पैकेट और कमाये महिने के 2 लाख रु तक !

Tooth And Scrubber Brush Business Idea

Tooth And Scrubber Brush Business Idea – दोस्तों अगर आप Business शुरू करना चाहते हैं तो कोई ऐसा बिजनेस शुरू करें जो हर जगह चले और हर Gender के उपयोग में आने वाला प्रोडक्ट बनाएं। आज कई New Business Idea है जो इस जरूरत को पूरा करते हैं, उन्हीं में से एक बेहतरीन Business Idea बताने वाले हैं जिसे करने के लिए ना तो कोई Skill की जरूरत है और ना ही बहुत Man Power की। प्रोडक्ट बनाने की लागत भी 2-3 रु. के बीच आएगी और आपका मुनाफा लागत से 3-4 गुना होगा. तो चलिए जानते हैं, क्या है यह Business और इसे कैसे करना है।

शुरू करे Tooth brush पैकट बनाने का Business

दोस्तों यह Business ToothBrush बनाने का Business नही है, बल्कि सिर्फ Pack करने का है। Toothpaste बनाने में काफी वक़्त, Raw Material और ज्यादा मशीनरी लगती है, वही इसकी सिर्फ Packing करके भी बढ़िया Profit पाया जा सकता है। इस Business में आपको बने बनाये ToothBrush और Packing Material बस खरीदना पड़ेगा, और फिर एक machine की सहायता से उन्हें Pack करके थोक या खुदरा बाजार में बेचना होगा।

Scrubber brush को भी पैक करके करे Double मुनाफा –

दोस्तों यदि एक मशीन दो काम कर पाए तो इससे मुनाफा काफी बढ़ जाता है और Machine का Cost भी ज्यादा नही लगता। ToothBrush Packing करने के अलावा आप Scrubber Pack करने का Business भी शुरू कर सकते हैं। आप जानते ही है कि आजकल Scrubber से ही बर्तन धुलें जाते हैं। गाँव, शहर हर जगह इसकी Demand है और हर महीने बनी रहती है। ऐसे में यदि आप थोड़ा अलग तरीके से Scrubber Packing का Business भी शुरू करते है और फिर इसे अपने आसपास के किराना दुकान, थोक बाजार में बेचते है, तो जल्दी इस Business में आगे बढ़ सकते हैं।

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

Tooth And Scrubber Brush बनाने की जरुरत नहीं –  

आपको Toothbrush और Scrubber दोनो ही Raw Material के तौर पर खरीदना होगा। आपको यह Material कम से कम दाम पर लेना होगा ताकि मुनाफा ज्यादा हो सकें। एक Toothbrush बनाने की लागत कितनी आएगी उसकी हम बात नही कर रहे। हम बात कर रहे है एक बने बनाये Toothbrush को Pack करने की लागत। तो यह 3-4 रु. के आसपास पड़ती है। आप खुद सोच सकते है कि एक ब्रश जो बाजार में 20-25 रु. का मिलता है, उसका Actual Cost करीब 4 रु. तक रहता है।

12 Toothbrush का एक Set की लागत करीब 35 रु. तक पड़ती है, जिसे दुगुना मुनाफा लेकर 70 रु. में भी बेचने की सोचते है तो भी बिक जाएगा। 

वही Scrubber की बात करे तो आजकल Two in One Scrubber की काफी Demand है। यानी कि Scrubber के साथ एक Soft Material का Item भी हो जो बर्तन मांजने के काम ही आता हो। तो इस तरह का Scrubber बाजार में 20-25 रु. तक आसानी से बिकता है, जिसकी लागत 5-7 रु. तक होती है।

यह भी पड़े – फ्लिप्कार्ट के Shopsy ऐप पर इस तरह से करें काम ! पहले दिन से ही कमाने लगेंगे 3 हज़ार रूपए तक !

मात्र 38000 रू की मशीन से बनाये Tooth And Scrubber Brush के पैकेट –

सिर्फ Scrubber Pack करने की Manual Machine की कीमत 25000/- तक है, लेकिन इसमे Toothbrush Pack नही कर पाएंगे, साथ ही मेहनत अलग से करनी होगी, लेकिन बाजार में ऐसी Machine भी उपलब्ध है, जो दोनो काम कर सकती है और Automatic भी है। इसमे Manual Work ज्यादा नही करना है और कीमत भी मात्र 38000 रु. है जो इस Machine की उपयोगिता के अनुसार ज्यादा नही है।

इस Business से कमा सकते है, 2 लाख रूपये तक प्रतिमाह

Business में कमाई की अपार संभावनाएं है। इस Machine की मदद से आप एक साथ दो Business कर सकते है, और दोनो Product ऐसे है जिसकी माँग कभी कम नही होने वाली है। शुरू में थोड़ा मेहनत ज्यादा रहेगी, Marketing करना पड़ेगा। Market में स्थापित हो जाने के बाद 2 लाख रूपये महीना आप आसानी से कमाने लगेंगे।

यह भी पड़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई ! सरकार भी कर रही बिज़नेस को सपोर्ट !

ऐसे शुरू करे Tooth Brush और Scrubber Brush पैकेट बनाने का काम –

अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है, और इस बिज़नेस को कैसे करते है, इसका लाइव डेमो देखना चाहते है। तो आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में इस Business के बारे में काफी जानकारी दी है। साथ ही वीडियो में पैकेट बनाने की मशीन और रॉ मटेरियल के बारे में भी जानकारी दी है। आप चाहे तो वीडियो में दिया कांटेक्ट नंबर पर संपर्क कर के मशीन और रॉ मटेरियल बुला सकते है। और इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है।

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

Join Our Community –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *