Friday, July 1, 2022

Village Based Business Idea – गॉव में रहते हुए, मोबाइल से करे यह जबरदस्त बिज़नेस ! हर व्यक्ति को होती है, इसकी जरुरत ! मोबाइल से होंगी हजारो में कमाई !

Village Based Business Idea

Village Based Business Idea, Aadhaar Banking Business, Business Idea, Business, Village Business Idea, Village Business,

Village Based Business Idea – शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा, जिसे पैसे की जरुरत नहीं होंगी। आजकल हम कोई भी चीज बिना पैसो के नहीं ले सकते है। जिसके चलते हमें अपने पास कॅश पैसे रखना पड़ता है। पर हम ज्यादातर पैसे बैंक में रखते है, और जब भी पैसो की जरुरत होती है, बैंक से पैसे निकालते है।

पर अगर आप गॉव में रहते है, तो बैंक से पैसे निकालने के लिये आपको शहर में जाना पड़ता है, क्यूंकि ज्यादातर गॉव में बैंक /ATM जैसी सुविधा नहीं होती है, जिसके चलते हमें बैंक से पैसे निकालने के लिये गॉव से शहर जाना पड़ता है। जिसके कारण हमारा बहुत सा कीमती समय और पैसे बैंक जाने में लग जाता है।

और कई बार तो ऐसा होता है, की बैंक में पैसे निकालने वालो की लम्बी लाइन लगी होती है, जिसके चलते हम पैसे भी नहीं निकाल पाते है, और काफी समय भी बर्बाद हो जाता है। तो इसी समस्या को देखते हुए आप गॉव में बैंक से पैसे निकालने वाली सर्विस दे सकते है। और गॉव में रहते हुए काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

इस कंपनी के साथ मिलकर दे बैंक सम्बंधित सेवाए –

अगर आप बैंकिंग सेवाए का काम करना चाहते है, तो ये काम आप स्पाइस मनी से जुड़कर बहुत ही आसानी से कर सकते है। स्पाइस मनी यह बहुत ही पुरानी और विश्वसनीय कंपनी है, जिसके साथ आप बैंकिंग सेवाए जैसे आधार बैंकिंग, ATM सर्विस, बैंक में पैसे जमा करना आदि काम कर सकते हैं। इस कंपनी का ब्रांड एम्बेसडर सोनू सूद है, जिसे आप शायद जानते ही होंगे। तो अगर आप स्पाइस मनी से जुड़कर बैंकिंग सेवाए का काम करना चाहते हैं। तो पोस्ट में बने रहें पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं, कैसे आप स्पाइस मनी से जुड़ सकते है, और कैसे अपना खुद का बैंकिंग बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

Spice Money से जुड़ने पर बैंकिंग सेवाओं के साथ यह सभी सुविधा भी दे सकते है –

स्पाइस मनी के जरिए आप आधार बैंकिंग एवं ATM सर्विस के साथ-साथ ही कई अन्य प्रकार की सर्विस भी लोगों को दे सकते हैं जैसे कैश कलेक्शन करना, LIC भुगतान करना, Loan रिपेमेंट करना, पेन कार्ड बनाना एवं पैन कार्ड में सुधार करना, बिजली बिल भुगतान, मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, होटल बुकिंग, फ्लाइट बुकिंग, बस बुकिंग एवं ट्रेन टिकट बुकिंग इत्यादि काम आप स्पाइस मनी की आईडी से कर सकते है।

इतना इन्वेस्टमेंट लगेगा इस बिज़नेस को शुरू करने में ?

इस बिजनेस को आप काफी कम इन्वेस्टमेंट से शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको स्पाइस मनी की आईडी बनाना पड़ेगा जिसे आप फ्री में बना सकते हैं। और आईडी बनाने के बाद आपको एक फिंगर डिवाइस लेना पड़ेगा इसकी कीमत लगभग ₹2500 होती है। और आपको अपने पास लगभग ₹10000 नगद रखने होंगे क्योंकि अगर आपके पास कोई पैसे निकालने आएगा तो उसे पैसे देने के लिए आपके पास लगभग ₹10000 रहना चाहिए।

तो बस इतना ही इन्वेस्टमेंट से आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। और हां इसे करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन जरूर होना चाहिए।

यह भी पड़े – फ्लिप्कार्ट के Shopsy ऐप पर इस तरह से करें काम ! पहले दिन से ही कमाने लगेंगे 3 हज़ार रूपए तक !

Spice Money की Id लेने के लिये ये डॉक्यूमेंट की होंगी जरुरत –

  • पर्सनल जानकारी (नाम, माता नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, शॉप नाम & शॉप अड्रेस)
  • पासपोर्ट साइज फोटो !
  • पैन कार्ड !
  • आधार कार्ड !
  • Video KYC (Demo वीडियो देखे – https://youtu.be/r-riQEaKDRo)
  • चेक/पासबुक की स्कैन कॉपी

सभी डॉक्यूमेंट की फोटो आपको JPEG फॉर्मेट में देना होगा।

यह भी पड़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई ! सरकार भी कर रही बिज़नेस को सपोर्ट !

बैंक सम्बंधित सेवाए देने के लिये ऐसे बनाये स्पाइस मनी आईडी –

स्पाइस मनी की आईडी बनाना बहुत ही आसान है, अगर आपके पास स्मार्टफोन है, तो आप स्पाइस मनी की आईडी खुद से ही बना सकते है। स्पाइस मनी की आईडी खुद से कैसे बनाते है, इसकी जानकारी आपको निचे वीडियो में मिल जाएँगी। जो भी व्यक्ति स्पाइस मनी की आईडी बनाना चाहते है, वह निचे वीडियो में बताए तरीके से बना सकते है।

नोट :- स्पाइस मनी की आईडी बनाते समय आपसे डिस्ट्रीब्यूटर आईडी मांगी जाती है, जिसमे आपको 771179 डालनी है, अगर आप यह डिस्ट्रीब्यूटर आईडी नहीं डालते है, तो आपको आईडी बनाने में परेशानी हो सकती है। अगर आप आईडी बनाते समय डिस्ट्रीब्यूटर आईडी 771179 डालते है, तो आपको पूरा पर्सनल सप्पोर्ट दिया जाएगा। और जल्द से जल्द आपको स्पाइस मनी की आईडी बना दी जाएँगी।

अगर आपको Spice Money की आईडी बनाने में परेशानी हो रही है, तो आप इस नंबर 9717550964 पर मैसेज कर सकते हैं, हम आपको अपनी तरफ से आईडी बना कर दे देंगे।

Watch This Video !

यहाँ से डाउनलोड करे Spice Money App –

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

Join Our Community –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular