Post Office Toll Free Number – अगर आपका भी पोस्ट ऑफिस में अकाउंट है, तो सेव कर ले मोबाइल में यह नंबर ! कर पाएंगे सभी खाते के पैसे चेक !

Post Office Toll Free Number

Post Office Toll Free Number, Post Office, India Post Office, Bank, Post Payment Balance Check,

Post Office Toll Free Number – प्राइवेट बैंक में हमें कई तरह की सुविधा मिल जाती है, लेकिन पोस्ट ऑफिस में हमें प्राइवेट बैंको की तुलना में उतनी ज्यादा सुविधा नहीं मिल पाती है। पर अगर आपका पोस्ट ऑफिस में अकाउंट है, तो आपके लिये एक अच्छी खबर है, पोस्ट ऑफिस ने अभी एक टोल फ्री नंबर लांच किया है।

इस टोल फ्री नंबर की मदद से आप पोस्ट ऑफिस के लगभग सभी खाते का बैलेंस चेक कर पाएंगे। तो अगर आपका पोस्ट ऑफिस में अकाउंट है, तो निचे दिया नंबर अपने मोबाइल में Save कर सकते है। और जरुरत पड़ने पर टोल फ्री नंबर पर कॉल कर के अपने ख़ाते का बैलेंस चेक कर सकते है।

यह भी पड़े – मोबाइल से निकाले पासपोर्ट साइज फोटो ! फोटो निकालने के लिये दुकान जाना जरुरी नहीं ! ऐसे निकाले मोबाइल से फोटो !

Post Office का यह टोल फ्री नंबर Save कर ले –

पोस्ट ऑफिस ने अभी हॉल ही में 18002666868 टोल फ्री नंबर जारी किया है। इस नंबर से आप पोस्ट ऑफिस अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है।

पोस्ट ऑफिस के ये सभी अकाउंट के बैलेंस चेक कर सकते है –

इस टोल फ्री नंबर की मदद से आप पोस्ट ऑफिस के खाते जैसे सेविंग अकाउंट, RD अकाउंट, PF अकाउंट आदि का बैलेंस चेक कर सकते है।

यह भी पड़े – यूट्यूब की कमाल की ट्रिक ! अगर आप भी यूट्यूब चलाते है, तो जरूर देखे यह ट्रिक !

ऐसे करे पोस्ट ऑफिस खाते का बैलेंस चेक –

  • इस 18002666868 टोल फ्री नंबर को आप अपने मोबाइल में सेव कर ले।
  • सेव करने के बाद इस नंबर पर कॉल कर दे।
  • कॉल करने के बाद आपको भाषा का चयन करना होगा।
  • भाषा का चयन करने के बाद आप किस चीज के बारे में जानकारी जानना चाहते है, उस नंबर को दबा दे। अगर आप खाते का बैलेंस चेक करना चाहते है, तो आप 5 नंबर दबा सकते है।
  • इसके बाद आप जिस खाते का बैलेंस चेक करना चाहते है, उस खाते का नंबर दाल दे और खाता नंबर दबाने के बाद लास्ट में # दबा दे।
  • जैसे भी आप खाता नबर डालेंगे और # दबाएंगे आपको आपके खाते का बैलेंस बता दिया जाएगा। तो इस तरह आप इस टोल फ्री नंबर की मदद से अपना खाते का बैलेंस चेक कर पाएंगे।

नोट – कई बार ज्यादा मात्रा में कॉल आ जाने के कारण इस टोल फ्री नंबर पर कॉल नहीं लग पाएंगा। तो ऐसी स्थति में आप कुछ देर बाद फिर से कॉल कर सकते है।

यह भी पड़े – मोबाइल में तुरंत इनस्टॉल कर ले Google का यह एप्प ! ग़ुम या चोरी होने पर ट्रैक कर पाएंगे अपने मोबाइल को !

Join Our Community –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.