Rs 5000 Investment Business Idea – सिर्फ 5 हजार रु के इन्वेस्टमेंट से शुरू करे 3 बिजनेस ! हर घर में होती है, इन प्रोडक्ट की जरूरत ! लागत से 3 गुना ज्यादा होंगी कमाई !

Rs 5000 Investment Business Idea

Rs 5000 Investment Business Idea, Low Investment Business Idea, low budget Business Idea, small business idea, ho,e based busiess idea, business idea, business,

Rs 5000 Investment Business Idea – ऐसे कई लोग हैं, जो बिजनेस करना चाहते हैं, लेकिन इन्वेस्टमेंट के डर से बिजनेस करने से घबराते हैं। क्योंकि उन्हें लगता है, अच्छा सा बिजनेस करने के लिए काफी इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत होती होगी। लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं है, ऐसे कई बिजनेस है जिसे आप काफी कम इन्वेस्टमेंट शुरू कर सकते हैं।

5 हजार रुपए के इन्वेस्टमेंट से शुरू करें ये बिजनेस –

आज के समय में ₹5000 बहुत छोटी रकम है, क्योंकि इससे दोगुनी कीमत के तो मोबाइल लोगों के पास होते हैं। हम सोच भी नहीं सकते कि 5000 रूपए में आज के समय में कोई बिजनेस शुरू कर सकते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे जुड़कर आप मात्र ₹5 हजार रुपए के इंवेस्टमेंट से 3 अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट का बिजनेस शुरू कर काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। चलिए जानते हैं यह कौन कौन से प्रोडक्ट है, जिसका बिजनेस आप ₹5000 में शुरू कर सकते हैं।

घर से मोबाइल चार्जर बनाये –

क्या आपको पता है, आप घर से ही मोबाइल चार्जर बना सकते है। मोबाइल चार्जर बनाना बहुत ही आसान है, और यह ऐसा प्रोडक्ट है, जिसकी हर घर में जरुरत होती है। अगर आप घर पर ही खुद से चार्जर बनाते है, तो इसकी कॉस्ट पैकिंग सहित 62 रूपये आएँगी। और आप इस चार्जर को मार्किट में 150 से लेकर 200 रूपये तक बेच सकते है।

यह भी पड़े – 850 रू की मशीन से घर बैठे शुरू करे यह बिज़नेस ! पुरुष हो या महिला कोई भी कमा सकते है, घर बैठे हजारो रू !

खुद से ही बना सकते है, LED लाइट –

आपको 5000 रूपये की जो किट दी जाएँगी इसकी मदद से आप घर से ही LED लाइट (बल्ब) भी बना पाएंगे, और यह भी ऐसा प्रोडक्ट है, जो हर घर में उपयोग होता है। एक LED बल्ब बनाने की आपको कॉस्ट 12 रूपये आएँगी। और इन बल्ब को आप आसानी से 30 – 35 रूपये तक बेच पाएंगे।

घर पर बनाये स्टिक पोछा –

इसके बाद तो तीसरी चीज आप घर पर बना सकते है, वह है स्टिक पोछा। पहले के समय में लोग हाथ से पोछा लगाते थे लेकिन अब ज्यादातर लोग स्टिक वाला पोछा लगाने लग गये है। तो ऐसे में स्टिक पोछा की बहुत डिमांड बढ़ गयी है, और इसे भी आप 5000 रूपये की किट में आने वाली मशीन से बड़ी ही आसानी से बना सकते है। एक स्टिक पोछा बनाने की लागत 32 रूपये आएँगी और इसे आप मार्किट में 65 रूपये से लेकर 100 रूपये तक में बेच सकते है।

यह भी पड़े – अब से इस प्रकार के आधार कार्ड मान्य नहीं ! UIDAI ने उठाया सख्त कदम ! भुलकर भी न बनाये ऐसे आधार कार्ड !

ऐसे शुरू करे यह बिज़नेस –

हमने आपको ऊपर प्रोडक्ट के बारे में बता दिया है, अब अगर आप इस बिज़नेस को करना चाहते है, तो निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में आपको इस बिज़नेस के बारे में बहुत सी जानकारी मिल जाएँगी, और साथ ही कंपनी की डिटेल्स भी मिल जाएँगी, जिससे संपर्क कर के आप इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है।

https://www.youtube.com/watch?v=MUWoocsXkU4

यह भी पड़े – बनना चाहते है बहुत ही जल्दी अमिर ! तो कभी न करे यह 6 गलतियां। कुछ ही सालो में बन जायेंगे अमिर !

Join Our Community –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.