Pan Card Alert – अगर आपके पास पैन कार्ड है, तो जल्द कर ले ये काम ! वरना भरना पड़ सकता है, हजारो रूपये जुरमाना !

Pan Card Alert

Pan Card, Pan Card Status, Aadhaar Card, UIDAI, Link Aadhaar,

Pan Card Alert – पैन कार्ड आज के समय में सबसे जरुरी डाक्यूमेंट्स में से एक है, जिसका उपयोग हम कई जगह जैसे इन्वेस्टमेंट करने में, बैंक अकाउंट ओपन करने में, लोन लेने में, 50 हजार से ज्यादा पैसे निकालते में, PF का पैसा निकालने में आदि जगह करते है। तो अगर आप भी एक पैन कार्ड धारी है, और पैन कार्ड का उपयोग करते है, तो आपके लिये पैन कार्ड सम्बंधित एक जरुरी अपडेट आई है।

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर ले –

केंद्र सरकार ने भारतीय पैन कार्ड धारकों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी कि है, इस सूचना के मुताबिक भारतीय नागरिकों को जिनके पास पैन कार्ड है उन्हें 31 मार्च 2022 तक अपने पैन कार्ड को अपने आधार से लिंक करा लेना है। अगर कोई व्यक्ति अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं करता है, तो ऐसे में उसे जुरमाना भरना पड़ सकता है।

यह भी पड़े – आगे भी पाना चाहते है, 2000 रूपये। तो इस दिन तक कर ले eKYC ! बिना eKYC के नहीं आएँगी अगली क़िस्त !

बाद में पैन कार्ड लिंक करने पर लग सकता है शुल्क –

आपकी जानकारी के लिए बता दें अगर आप 31 मार्च 2022 तक अपना पैन आधार से लिंक करते हैं, तो आपको इसके लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा क्योंकि अभी यह फ्री है। लेकिन अगर आप 1 अप्रैल 2022 के बाद अपना पेन आधार से लिंक करते हैं, तो इसके लिए आपको रू 1000 शुल्क देना पड़ सकता है।

ये पैन कार्ड हो जायेंगे अमान्य (invalid) –

यदि आपने 31 मार्च 2022 तक अपना पैन आधार से लिंक नहीं करवाया है, तो 1 अप्रैल 2022 के बाद आपका पैन कार्ड अमान्य( invalid) घोषित कर दिया जाएगा। और अगर आपका पैन कार्ड अमान्य घोषित कर दिया जाता है, तो ऐसे में आप पैन कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे।

यह भी पड़े – सरकार ने लांच किया नया पोर्टल, घर बैठे खुद से बना पाएंगे आयुष्मान हेल्थ कार्ड ! ऐसे बनाये इस पोर्टल से आयुष्मान कार्ड !

देना पड़ सकता है, 10 हजार रूपये जुरमाना –

यदि आप ऐसे पेनकार्ड का इस्तेमाल करते हैं जो इनवैलिड हो चुका है, तो ऐसे में आपको इनकम टैक्स एक्ट की धारा 272B के तहत दोषी माना जाएगा और 10000 रू जुर्माना देना पड़ सकता है।

ऐसे पता करे पैन से आधार लिंक है या नहीं –

आप इस https://eportal.incometax.gov.in/iec/foservices/#/pre-login/link-aadhaar-status पोर्टल की मदद से अपना 10 अंको का Pan Number और 12 अंको का आधार नंबर दाल कर पता कर सकते है। आपके पैन से आधार लिंक है या नहीं।

ऐसे करे पैन कार्ड को आधार से लिंक –

अगर आपका पैन कार्ड अभी तक आधार से लिंक नहीं है, और आप इसे लिंक करना चाहते है, तो ऐसे में आप इस पोर्टल https://eportal.incometax.gov.in/iec/foservices/#/pre-login/bl-link-aadhaar पर विजिट कर सकते है, और अपना पैन कार्ड को आधार से लिंक कर सकते है।

यह भी पड़े – ई श्रम कार्ड बनाया है तो जल्दी कर ले eKyc अपडेट। ई केवाईसी के बिना नहीं मिलेंगे ₹1000 रूपये !

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.