Monday, September 26, 2022

E Shram Card Business Idea – बिना किसी इन्वेस्टमेंट के आज ही शुरू करे यह बिज़नेस ! मोबाइल से काम कर के कमा पायेंगे, हजारो रूपये !

E Shram Card Business Idea

Business, Business Idea, E Shram Card, E Shram Card Business Idea

Business Idea – ऐसे कई लोग हैं जो भारी इन्वेस्टमेंट के साथ बिजनेस शुरू करते हैं, पर बिज़नेस से पैसे नहीं कमा पाते है, और उल्टा नुकसान कर बैठते हैं। क्यों ? क्योंकि उन्हें बिजनेस की सही जानकारी नहीं होती है, या वह ऐसा बिजनेस करते हैं, जिसकी मार्केट में डिमांड नहीं होती है।

तो अगर आप एक मुनाफे वाला बिज़नेस शरू करना चाहते है, तो आज की इस पोस्ट में बने रहे। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको एक ऐसा बिज़नेस के बारे में बताने वाले है, जिसे आप बिना इन्वेस्टमेंट के शुरू कर सकते है। और अभी की कंडीशन में इस बिज़नेस की भी काफी डिमांड है। तो चलिए जानते हैं, कौन सा है, बिज़नेस और इसे आप कैसे शुरू कर सकते हैं।

करे ई-श्रम कार्ड बनाने का बिजनेस ?

अगर आप अपडेटेड रहते होंगे तो आपको पता होगा सरकार ने अभी हाल ही में असंगठित मजदूरों के लिए एक कार्ड लांच किया है, जिसका नाम E Sham Card (ई-श्रम कार्ड) है। सरकार द्वारा मजदुर लोगो के लिये निकाली गयी इस सुविधा का आप भी भरपूर फायदा उठा सकते है, और अभी के समय में काफी अच्छी कमाई कर सकते है। यह ऐसा बिज़नेस है, जिसे आप मोबाइल से भी कर सकते है। चलिये जानते है, कैसे ?

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

तेजी से बढ़ रही है, E Shram Card की मांग ?

ई-श्रम कार्ड बनाने के बहुत से फायदे हैं, जिसके कारण भारी मात्रा में लोग इस कार्ड को बनाने का सोच रहे हैं। लेकिन यह कार्ड कैसे बनाते है, इसकी जानकारी कई लोगो को नहीं है, जिसके कारण वह यह कार्ड बनाने से चूक रहे हैं और इसी का फायदा आप उठा सकते हैं।

एक ई-श्रम कार्ड से कर सकते है, 40 रू तक कमाई ?

ऐसे कई लोग है, जिनका अभी तक ई-श्रम कार्ड नहीं बना है, लेकिन वे बनाने का सोच रहे है। जिसका फायदा आप उठा सकते है। और लोगो को ई-श्रम कार्ड बनाने की सर्विस दे सकते है। और काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

ई-श्रम कार्ड को आप फ्री में इस पोर्टल https://register.eshram.gov.in/#/user/self से बना सकते है, और इसे बनाने के लिये आप दूसरे लोग से 50 रूपये तक चार्ज ले सकते है। जिसमे ई श्रम कार्ड को प्रिंट और लेमिनेशन करने की लागत ज्यादा से ज्यादा 10 रूपये आएँगी। बाकि के 40 रूपये आप रख सकते है। अगर आप दिन में 20 ई श्रम कार्ड भी बना लेते है, तो आपकी कमाई 800 रूपये हो जाएँगी।

यह भी पड़े – ये कंपनिया दे रही है, बिज़नेस शुरू करने का मौका ! बिना इन्वेस्टमेंट के करना चाहते है बिज़नेस ! तो जरूर करे यह बिज़नेस

ऐसे मार्केटिंग करे E Shram Card Business की ?

यह कार्ड अभी अभी ही लांच हुआ है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र में तथा कई लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। ऐसे में आप जहां रहते हैं, उसके आसपास के गांव में जा जा कर लोगो को इस कार्ड के बारे में तथा इसके फायदे के बारे में जानकारी दे सकते हैं। और कार्ड के फायदे बताने के बाद इच्छुक लोग के ई-श्रम कार्ड बना सकते है। और अपने क्षेत्र में ही रह कर अभी के समय में काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

ऐसे बनाये फ्री में मोबाइल से ई श्रम कार्ड –

ई श्रम कार्ड बनाने के लिये आपको दो काम करना होगा, पहला यह की आपको पहले ई श्रम कार्ड को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा, और दूसरा काम यह की आपको कार्ड बनाने के बाद इसका प्रिंटआउट निकाल कर लेमिनेशन करना होगा।

इस श्रम कार्ड कैसे बनाते है, इसे जानने के लिए आप यूट्यूब पर वीडियो देख सकते है, यूट्यूब पर वीडियो देखने के बाद आप आसानी से ई श्रम कार्ड बनाना सीख जायेंगे। और प्रिंटआउट निकालने के लिये आप कोई भी कंप्यूटर की दुकान में जा सकते है जहाँ प्रिंटआउट और लेमिनेशन किया जाता है और वहाँ से ई श्रम कार्ड का प्रिंटआउट निकाल सकते है। तो इस तरह आप बिना इन्वेस्टमेंट के मोबाइल से ई श्रम कार्ड बना कर काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

यह भी पड़े – Amazon दे रहा है, बिज़नेस शुरू करने का मौका ! छोटी सी दुकान से होंगी लोखो में कमाई ! ऐसे शुरू करे Amazon के साथ बिज़नेस

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular