Monday, September 26, 2022

SBI FD Interest – अब किसी भी बैंक के Saving या Current अकाउंट पे पाओ FD जैसा इंटरेस्ट ! ये है FD जितना इंटरेस्ट लेने का सीक्रेट तरीका !

SBI FD Interest

SBI FD Interest, State bank of India, Fixed Deposit, HDFC, Saving Account, Current Account, Sweep In Facility,

SBI FD Interest – लगभग सभी बैंक में एक ऐसी फैसिलिटी है, जिसका अगर आप यूज करते है। तो आप FD जैसा इंटरेस्ट सेविंग या करंट अकाउंट पर प्राप्त कर सकते है। तो चलिये आइये जानते है, ऐसी कौन सी बैंकिंग फैसिलिटी है, जिसके जरिये आप FD जैसा इंटरेस्ट सेविंग या करंट अकाउंट पर प्राप्त कर सकते है।

Sweep In Facility से पाये FD जैसा इंटरेस्ट –

क्या आप जानते है, आप अपने सेविंग या करंट अकाउंट में Sweep In Facility शुरू कर सकते है, और FD जितना इंटरेस्ट ले सकते है। यह सुविधा लगभग सभी बड़ी बैंक में होती है, और इसे आप बड़ी ही आसानी ने शुरू करवा सकते है। पर इस सुविधा को शुरू करने के लिये आपके अकाउंट में Sweep In Facility के लिये बैंक द्वारा निर्धारित की जाने वाली राशि के ऊपर पैसे होना चाहिये।

यह भी पड़े – फ्लिपकार्ट के इस एप्प से कमाये हर दिन 600 रूपये ! ऐसे कमाये इस एप्प से पैसे !

करंट अकाउंट पर भी पा सकते है इंट्रेस्ट –

आपको पता होगा करंट अकाउंट में जो भी पैसे होते है, उन पैसो पर किसी तरह का इंटरेस्ट नहीं मिलता है। लेकिन अगर आप करंट अकाउंट में Sweep In Facility स्टार्ट कर देते है, तो आपको करंट अकाउंट पर भी ब्याज (इंटरेस्ट) मिल सकता है, और वो भी FD (Fixed Deposit) जितना।

ऐसे काम करती है, Sweep In Facility –

इस फैसिलिटी को एक्टिवेट करने के लिये आपको पहले बैंक अधिकारी को एक लिमिट बताना पड़ता है, और उन्हें बोलना पड़ता है, की इस लिमिट के ऊपर जितने भी पैसे हो वो पैसे Sweep In Facility के जरिये FD में चले जाना चाहिए। और जब आप ये सर्विस अपने अकाउंट में एक्टिवेट करवा लेते है, तब आपके अकाउंट में एक लिमिट के बाद जितने भी एक्स्ट्रा पैसे होते है, ये पैसे ऑटोमैटिक FD में चले जाते है, और आपको FD जितना इंट्रेस्ट मिलने लगता है।

यह भी पड़े – घर बैठे कमाये स्लाइस एप्प से हर दिन के हजारो रूपये।

कभी भी निकाल सकते है पैसे –

अगर आप नार्मल FD में पैसा जमा करते है, और पैसो की जरुरत होने पर FD से पैसे निकालते है, तो फिर आपको FD तुड़वाने के कुछ चार्ज देना पड़ता है। पर Sweep In Facility के जरिये जो पैसे FD में जाते है, इन पैसो को आप कभी भी निकाल सकते है, और इसके बदले में आपको कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ता है।

Sweep In Facility सम्बंधित अन्य जानकारी –

इस फैसिलिटी की कुछ टर्म्स और कंडीशन भी है, जिसे जानना आपके लिये बहुत जरुरी है। तो अगर आप इस फैसिलिटी को शुरू करना चाहते है, तो पहले निचे दिया वीडियो देख ले। वीडियो में आपको इस फैसिलिटी सम्बंधित अन्य जानकारी मिल जाएँगी। फिर अगर आपको यह फैसिलिटी सही लगती है, तो फिर इसे आप अपने अकाउंट में शुरू कर सकते है, और Sweep In Facility का लाभ ले सकते है।

यह भी पड़े – फ्लिपकार्ट के इस एप्प से कमाये हर दिन 600 रूपये ! ऐसे कमाये इस एप्प से पैसे !

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular