Drop Shipping Business Idea – घर पर रहते हुए बिना इन्वेस्टमेंट शुरू करें यह बिजनेस! कई लोग कमा रहे लाखों रुपए !

Drop Shipping Business Idea

Drop Shipping Business Idea, Drop Shipping, Business Idea, Business, Online Business Idea, Without Investment Business Idea,

Drop Shipping Business Idea – दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे बिज़नेस के बारे में बताएंगे, जिसमें बिना कोई पैसा इन्वेस्ट किए लाखों रुपए बड़ी आसानी से कमा सकते हैं। जी हां, भारत में बड़ी संख्या में लोग इस बिजनेस से जुड़कर लाखों रुपए कमा रहे हैं। खास बात तो यह है कि इस बिजनेस को आप घर बैठे ही कर सकते हैं।

घर से शुरू करे Drop Shipping बिज़नेस –

कोरोनावायरस महामारी के चलते आजकल लगभग हर व्यवसाय ऑनलाइन में तब्दील हो चुका है। ऐसे में हर कोई अपना ऑनलाइन बिजनेस शुरू करना चाहता है, इसीलिए Drop Shipping Business 2022 करना आपके लिए एक सुनहरा मौका हो सकता है। तो चलिए जान लेते हैं कि ड्रॉपशिपिंग बिजनेस क्या है और ड्रॉपशिपिंग बिजनेस कैसे शुरू कर सकते हैं?

यह भी पड़े – इस एप्प से कमाये घर बैठे मोबाइल से पैसे !

Drop Shipping Business क्या है

ड्रॉपशिपिंग एक ऐसा बिजनेस है जो की पूरी तरह से ऑनलाइन होता है। आसान भाषा में कहें तो यह एक तरह का ऑनलाइन स्टोर होता है, जिसे आप किसी वेबसाइट, पेज़, सोशल मीडिया अकाउंट इत्यादि के माध्यम से बना सकते हैं। इस ऑनलाइन स्टोर में आप दूसरों के प्रोडक्ट को बेच सकते हैं। खास बात यह है कि प्रोडक्ट के दाम आप अपने मन मुताबिक रख सकते हैं।

ड्रॉपशिपिंग में आपको कोई भी प्रोडक्ट खरीदने की ज़रूरत नहीं पड़ती है। आप किसी भी प्रोडक्ट को उच्च दामों में ऑनलाइन अपनी वेबसाइट पर बेच सकते हैं और यह प्रोडक्ट दूसरों का होता है। जैसे ही आपको ऑनलाइन ऑर्डर आता है, वैसे ही आप उस प्रोडक्ट के सप्लायर्स, दुकानदार या प्रोडक्ट के मालिक, ड्रॉप शिपिंग कंपनी इत्यादि से संपर्क में रहते हैं और वह ग्राहकों द्वारा ऑर्डर किया गया सामान उन तक पहुंचा देती है।

यहां पर आप कमीशन खाते हैं, क्योंकि आपने अपने मन मुताबिक़ दाम रखा होता है। जबकि कंपनी सस्ते में यह प्रोडक्ट देती है। यहां पर दोनों का फायदा होता है कि कंपनी को ग्राहक ढूंढने की आवश्यकता नहीं पड़ती और आपको अपना कमीशन दिया जाता है, क्योंकि आप कंपनी के प्रोडक्ट का विज्ञापन अपने ऑनलाइन स्टोर पर करते हैं और सामान बेचते हैं।

यह भी पड़े – घर बैठे कमाये स्लाइस एप्प से हर दिन के हजारो रूपये।

Drop Shipping Business के फायदे

  • ड्रॉपशिपिंग बिजनेस को आप घर बैठे ही और बिना कोई इन्वेस्टमेंट किए शुरू कर सकते हैं।
  • इस बिज़नेस में आपको कोई भी गोदाम रखने की ज़रूरत नहीं पड़ती है और ना ही पैकिंग की समस्या होती है।
  • प्रोडक्ट रिटर्न, प्रोडक्ट डिलीवरी, प्रोडक्ट रिफंड इत्यादि किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होती, क्योंकि यह सभी काम प्रोडक्ट की कंपनी देखती है।

अकेले भी कर सकते है यह बिज़नेस –

जी हां, ड्रॉपशिपिंग बिजनेस को आप अकेले भी कर सकते हैं। इसमें आपको किसी भी प्रकार की सहायता की ज़रूरत नहीं है और ना ही कहीं जाना होगा। सभी काम प्रोडक्ट के डिस्ट्रीब्यूटर का होगा। आपने बस घर बैठे ही इस बिजनेस को चलाना है।

कई लोग बिजनेस करना चाहते हैं, लेकिन लगभग सभी बिजनेस में एक से ज्यादा लोगों की आवश्यकता पड़ती है या फिर पूरी टीम होनी चाहिए। ऐसे में एक अकेला व्यक्ति चाहकर भी अपने बिजनेस को शुरू नहीं कर पाता है। लेकिन ड्रॉपशिपिंग बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे घर पर रहकर एक अकेला इंसान चला सकता है।

यह भी पड़े – फ्लिपकार्ट के इस एप्प से कमाये हर दिन 600 रूपये ! ऐसे कमाये इस एप्प से पैसे !

कई लोग कमा रहे इस बिज़नेस से लाखो रूपये –

आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में ऐसे कई लोग हैं जो घर बैठे ही ड्रॉपशिपिंग बिजनेस शुरू करके प्रतिदिन ₹5000 से लेकर ₹20000 तक कमा रहे हैं। इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें से कई लोगों ने अपने ऑनलाइन स्टोर को एक ब्रांड बना लिया है और लाखों कमा रहे हैं। आप भी ऐसा कर सकते हैं यदि आप ड्रॉपशिपिंग बिजनेस को पूरी तरह से समझ लेते हैं और मेहनत करते हैं, तो आप भी इसे करियर बना सकते हैं।

ऐसे शुरू करे Drop Shipping का बिज़नेस –

इस बिजनेस को शुरू करना बहुत ही आसान है। इसके लिए बस आपको एक वेबसाइट की जरूरत पड़ेगी। इस वेबसाइट का नाम आपके ऑनलाइन स्टोर के नाम के मुताबिक रखा जाएगा। घर पर रहते हुए बहुत ही आसानी से ड्रॉपशिपिंग बिजनेस कैसे शुरू करें, इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे दी गई वीडियो में मौजूद है।

वीडियो देखने के बाद आपको Drop Shipping के बारे में सब कुछ पता चल जाएगा और आप भी दूसरों की तरह Drop Shipping Business 2022 शुरू करके महीने के हजारों/लाखों रुपए तक कमा पाएंगे। हम आशा करते हैं आपको आज की यह जानकारी अच्छी लगी होगी जिसमें हमने आपको ड्रॉपशिपिंग बिजनेस आइडिया के बारे में बताया है।

Watch Video –

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.