Thursday, October 6, 2022

Voter ID Card – अगर आपका भी वोटर कार्ड पुराना या ख़राब हो गया है ! तो ऐसे बुलवाये मोबाइल से नया वोटर कार्ड !

Voter ID Card

Voter ID Card, Voter Card, Voter ID, Voter Helpline, Voter Card Official Portal,

Voter ID Card – वोटर कार्ड आज के समय में हमारे सब से जरुरी डॉक्यूमेंट में से एक है। और इसीलिये इसे संभाल कर रखना हमारी जिम्मेदारी है। पर कई बार जाने अनजाने में और हमारी लापरवाही के कारण डॉक्यूमेंट घराब हो जाते है या फट जाते है। तो अगर आपके वोटर कार्ड के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है, और अभी आप वोटर कार्ड को सुधारना चाहते है।

तो ऐसी स्थति में आप वोटर कार्ड की दूसरी कॉपी बुला सकते है, और पुराने वोटर कार्ड की जगह नया वोटर कार्ड का इस्तेमाल कर सकते है, जिससे आपके वोटर कार्ड सम्बंधित कोई काम ना रुके।

सरकार ने लांच की वोटर कार्ड एप्प और पोर्टल –

सरकार दिनों दिन हर काम को ऑफलाइन से ऑनलाइन ला रही है, और नई नई एप्प और पोर्टल लांच कर रही है। क्या आपको पता है, सरकार ने वोटर कार्ड सम्बंधित भी एक एप्प और पोर्टल लांच किया है। Voter Card का इस पोर्टल का नाम Voter Helpline और पोर्टल का नाम https://www.nvsp.in/ रखा गया है।

यह भी पड़े – घर बैठे कमाये स्लाइस एप्प से हर दिन के हजारो रूपये।

अब घर बैठे बुला सकते है, वोटर कार्ड –

पहले के समय में हमें वोटर कार्ड सम्बंधित काम करने हेतु नगर पालिका और ग्राम पंचायत के चक्कर लगाना पड़ता था। लेकिन अभी के समय में चीजे काफी बदल गयी है, अब आप वोटर कार्ड सम्बंधित काम घर बैठे भी अपने मोबाइल के जरिये कर सकते है। जिससे आपको नगर पालिका और ग्राम पंचायत के चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

Voter Helpline से करे वोटर कार्ड सम्बंधित सभी काम –

इस Voter Helpline एप्प की सहायता से आप वोटर कार्ड सम्बंधित लगभग सभी काम घर पर ही कर सकते है, इस एप्प की मदद से आप नये वोटर कार्ड के लिये अप्लाई कर सकते है, वोटर कार्ड में सुधार कर सकते है और साथ ही वोटर कार्ड की कॉपी घर पर भी बुला सकते है।

यह भी पड़े – फ्लिपकार्ट के इस एप्प से कमाये हर दिन 600 रूपये ! ऐसे कमाये इस एप्प से पैसे !

ऐसे बुलाये Voter Helpline एप्प से वोटर कार्ड –

अगर आपका वोटर कार्ड बहुत पुराना हो गया है, या कही से डेमेज हो गया है, जिसके कारण आपके वोटर कार्ड सम्बंधित कई काम रुके हुए है, और अब आप नया वोटर कार्ड बनाना चाहते है, पर समझ में नहीं आ रहा है की क्या किया जाये। तो ऐसे में आप Voter Helpline एप्प की मदद ले सकते है।

और एप्प की मदद से नया वोटर कार्ड घर पर बुला सकते है। Voter Helpline एप्प की मदद से वोटर कार्ड कैसे बुलाते है, इसे जानने के लिये आप निचे दिया वीडियो देख ले। वीडियो में वोटर कार्ड को घर पर बुलाने की पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप दी है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular