Thursday, October 6, 2022

Tata UPI App – जल्द ही Tata का UPI एप्प लांच होने वाला है ! Phone Pe, Paytm, Google Pay को होगा भारी नुकसान !

Tata UPI App

Tata UPI, Tata UPI App, Phone Pe, Paytm, Google Pay, NPCI, Tata Digital,

Tata UPI App – NPCI की इजाजत मिलते ही भारत में एक और नया UPI एप्प लांच हो जाएगा, जिसका यूज हम सब लोग कर सकेंगे। यह जो यूपीआई एप्प है, यह Tata Group की तरफ से लांच किया जा रहा है, इस एप्प के माध्यम से हम UPI पेमेंट, Merchant पेमेंट, मनी ट्रांसफर और साथी ही Swiggy, Zomato एवं 1mg जैसे एप्प पर पेमेंट कर सकेंगे।

Tata जल्द ही लांच करने वाली है, UPI एप्प –

Tata Group पहले से कई सेक्टर में मार्केट लीडर है। और अब टाटा ग्रुप ऑनलाइन पेमेंट सेक्टर में भी कदम रखने जा रहा है। Economic Times की रिपोर्ट के अनुसार Tata Group अपना खुद का Payment एप्प लांच कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार यह एप्प 7 अप्रैल को लांच हो सकता है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

Tata और ICICI मिलकर कर सकते है, एप्प लांच –

नॉन-बैकिंग प्लेटफॉर्म्स बिना बैंक पार्टनरशिप से अपना खुद का UPI App लांच नहीं कर सकती है, इसीलिए Tata Group को भी अपना Payment एप्प लांच करने के लिये किसी न किसी बैंक से पार्टनरशिप करना पड़ेगा। ऐसा कहा जा रहा है, Tata Group अपना UPI एप्प ICICI Bank के साथ में मिलकर शुरू कर सकता है। बाकि अगर एप्प में ज्यादा मात्रा में UPI ट्रांजेक्शन होते है, तो ऐसी कंडीशन में Tata दूसरी बैंको के साथ भी पार्टनरशिप कर सकती है।

यह भी पड़े – इस एप्प से कमाये घर बैठे मोबाइल से पैसे !

कस्टमर को मिलेंगे कई सारे फायदे –

जैसा की हम सब जानते है, पहले से कई बड़े बड़े एप्प (Phone Pe, Google Pay एवं Paytm) ने UPI सेक्टर में अपनी काफी अच्छी पकड़ बना ली है, और इसी वजह से मार्किट में UPI एप्प के बिच बहुत ज्यादा कम्पटीशन है। तो इस कम्पीटीशन को देखते हुए और पहले से मौजूद UPI एप्प से आगे निकलने के लिये Tata अपने एप्प में कई सारे Offer और Cashback देगा। जिसका लाभ नए कस्टमर उठा पायेंगे।

Paytm जैसे एप्प को हो सकता है, भारी नुकसान !

सबसे ज्यादा UPI ट्रांजेक्शन Phone Pe और Google Pay में होते है, Paytm, Amazon Pay, Mobikwik, Freecharge, WhatsApp Pay जैसे एप्प में कम मात्रा में UPI ट्रांजेक्शन होते है, और अगर अब Tata भी अपना UPI App लांच कर देगा तो UPI एप्प के बिच कॉम्पीटीशन काफी बढ़ जाएगा, और इससे बाकि UPI एप्प के यूजर्स की संख्या काफी कम हो जाएंगी।

यह भी पड़े – घर बैठे कमाये स्लाइस एप्प से हर दिन के हजारो रूपये।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular