WhatsApp Feature – व्हाट्सप्प यूज करने वाले आज ही कर ले यह काम ! कई लोगो को नहीं है, इसकी जानकारी !

WhatsApp Feature

WhatsApp Feature, WhatsApp, WhatsApp New Feature, WhatsApp Update, Utility,

WhatsApp Feature – व्हाट्सप्प के बहुत से अच्छे फायदे है, लेकिन कई लोग व्हाट्सप्प का यूज कुछ दूसरे काम के लिये ही करते है। जिससे कई बार आम लोगो को व्हाट्सप्प चलाने में परेशानी होने लगती है। तो अगर आप व्हाट्सप्प का यूज करते है, तो आज की इस पोस्ट में बने रहे। पोस्ट में हम आपको व्हाट्सप्प से जुडी एक महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले है, जो आपके काम में आ सकती है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

WhatsApp पर हो रही भारी मात्रा में स्पैमिंग –

व्हाट्सप्प में आजकल कई लोग बहुत ज्यादा मात्रा में स्पैमिंग कर रहे है, और लोगो को स्पैमिंग का शिकार बना रहे है। ऐसे कई लोग है, जो अपने फायदे के लिये लोगो को WhatsApp Group में जोड़ लेते है, और ग्रुप में कुछ भी बेकार, भ्रामक, और उत्तेजना जनक पोस्ट डालते है। जिससे कारण हमें कई तरह की परेशानी होती है।

Group में Add होने से होती है कई तरह की परेशानी –

Whatsapp Group फीचर बहुत ही अच्छा फीचर्स है, और लगभग सभी व्हाट्सप्प यूजर्स इस फीचर्स का यूज करते है। पर कई बार हमारी बिना परमिशन के कुछ लोग कोई भी ग्रुप बना लेते है, और ग्रुप में ऐड कर देते है, जिसके कारण हमें कई तरह की परेशानी जैसे मोबाइल स्टोरेज फुल हो जाना, व्हाट्सप्प स्लो चलना, ग्रुप में भ्रामक जानकारी देना, बार बार ग्रुप में जानकारी आने पर डिस्टर्ब होना आदि परेशानी होने लगती है।

यह भी पड़े – अगर आपका भी वोटर कार्ड पुराना या ख़राब हो गया है ! तो ऐसे बुलवाये मोबाइल से नया वोटर कार्ड

WhatsApp की इस सेटिंग का यूज करे –

तो व्हाट्सप्प ग्रुप स्पैमिंग समस्या को देखते हुए WhatsApp ने अपने एप्प में Privacy सेक्शन में एक Feature दिया है, अगर आप इस फीचर का यूज करते है। तो फिर आपको कोई भी बिना परमिशन के ग्रुप में Add नहीं कर सकेगा। और आप स्पैमिंग से बच सकते है, तो चलिए जानते है, कैसे आप किसी भी अनजान Group में Add होने से बच सकते है।

ऐसे करे WhatsApp की इस सेटिंग का यूज –

  • सबसे पहले आप WhatsApp App में चले जाये, और WhatsApp में ऊपर की ओर तीन डॉट दिखाई देंगे उस पर क्लिक कर दे।
  • इसके बाद Setting ऑप्शन पर क्लिक कर दे, और फिर Account ऑप्शन पर क्लिक करे।
  • जैसे ही आप Account ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, आपके सामने पहले नंबर पर Privacy ऑप्शन दिखाई देगा। आप इस ऑप्शन पर क्लिक कर दे।
  • अब आपको आपके WhatsApp की कुछ सेटिंग जैसे Last Seen, Profile Photo, About, Status, Read Receipts, Groups, Live Location आदि दिखाई देंगी। आप Groups सेटिंग पर क्लिक कर दे।
WhatsApp Feature, WhatsApp, WhatsApp New Feature, WhatsApp Update, Utility,
WhatsApp Setting,
  • अब आपने सामने तीन Option (Everyone, My Contacts, My Contacts Except… आ जायेंगे। इसमें आप दूसरा ऑप्शन My Contacts सेलेक्ट कर दे और Done बटन पर क्लिक कर दे।

जैसे ही आप ये सेटिंग Done करेंगे, तब आपको कोई भी अनजान व्यक्ति किसी भी ग्रुप में ऐड नहीं कर पायेंगा। तो अगर आप अनजान ग्रुप में ऐड होने से बचना चाहते है, तो इस सेटिंग का यूज जरूर करे।

Whatsapp की यह सेटिंग भी देखे – WhatsApp की इस सेटिंग को कर दे On ! नहीं होंगी सेंड की हुई फोटो की क्वालिटी कम !

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.