Pan Card Fraud – दिग्गज अभिनेता राजकुमार राव के साथ हुआ पैन कार्ड फ्रॉड ! पैन कार्ड से लिया 2500 रूपये का लोन !

Pan Card Fraud

Pan Card Fraud, Pan Card, Cibil Score, Rajkumar Rao,

Pan Card Fraud – आजकल डिजिटल का चलन काफी बढ़ गया है, और लगभग हर काम ऑफलाइन से ऑनलाइन होने लगे है। बढ़ते डिजिटल करण के बहुत से फायदे है, पर साथ ही इसके कई नुकसान भी है। क्यूंकि डिजिटल करण के कारन कई फ्रॉड भी होने लगे है। अभी हॉल ही में खबर निकल कर आ रही है, की जाने माने अभिनेता राजकुमार राव के साथ पैन कार्ड फ्रॉड हुआ है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

राजकुमार राव के साथ हुआ Pan Card फ्रॉड –

सनी लीओनी के बाद अब राजकुमार राव के साथ भी पैन कार्ड फ्रॉड हुआ है। इस पैन कार्ड फ्रॉड के बारे में राजकुमार राव को पहले जानकारी नहीं थी। पर जब उन्होंने देखा की उनका सिबिल स्कोर बहुत ख़राब है, तो उन्होने इसका पता लगाया तो पता चला की उनके पैन कार्ड का मिसयूज करके किसी व्यक्ति ने 2500 रूपये का लोन लिया है। और लोन की क़िस्त भी Pay नहीं की है। जिसके कारण उनका Cibil Score बहुत ख़राब हो गया है।

यह भी पड़े – यह भी पड़े – यह एप्प दे रही बिना इंट्रेस्ट के हजारो रूपये लोन ! लोन लेने के लिये ऐसे करे अप्लाई !

राजकुमार राव ने ट्विटर पर दी फ्रॉड की जानकारी –

कल ही राजकुमार राव ने पैन कार्ड फ्रॉड की जानकारी अपने Tweeter Account पर दी है। और Cibil Team से रिकवेस्ट की है, की वे इस पैन कार्ड फ्रॉड की चाज करे, और उनका सिबिल स्कोर ठीक करे। राजकुमार राव द्वारा किया जाने वाला Tweet आप निचे देख सकते है।

आपके भी Pan Card के साथ हो सकता है फ्रॉड –

सनी लीओनी, राजकुमार राव सहित ऐसे कई लोग है, जो पैन कार्ड फ्रॉड के शिकार हुए है, और इसकी वजह से उनका सिविल स्कोर बहुत ज्यादा ख़राब हुआ है। तो अगर आप भी अपना पैन कार्ड और इससे सम्बंधित जानकारी सुरक्षित नहीं रखते है, तो ऐसे में आपके पैन कार्ड का यूज करके कोई लोन ले सकता है, और आपके साथ फ्रॉड कर सकता है।

पैन कार्ड में होती है सिक्योरिटी की कमी –

कई जगह पैन कार्ड का यूज करने पर OTP नहीं लगती है, और ऐसी कई जगह है, जहा सिर्फ पैन कार्ड नंबर या पैन कार्ड की कॉपी ही लगती है, और काम हो जाता है। तो इसी वजह से हमें भूलकर भी अपना पैन ऐसे लोगो को नही देना चाहिये जो अजनबी है, और अपने पैन कार्ड की कॉपी को कही पर भी ऑनलाइन शेयर नहीं करना चाहिये जहा कोई दूसरा व्यक्ति पैन की जानकारी देख सके।

यह भी पड़े – अब कोई भी सामान EMI पर ख़रीदे बिना किसी Extra चार्ज के ! ऐसे बनाये मोबाइल से Bajaj Finserv EMI कार्ड !

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.