Tuesday, September 27, 2022

UPI New Feature : BHIM एप्प की तरह से आई बड़ी अपडेट ! अब UPI की जगह करे मनपसंद नंबर सेट ! ऐसे करे UPI नंबर सेट!

UPI New Feature

UPI New Feature, UPI Feature, UPI, Payment, BHIM UPI, BHIM UPI App, Application,

UPI New Feature – BHIM एप्प में लगातार कई नये फीचर्स आ रहे है, और ये फीचर्स ऐसे है, जो हमें BHIM UPI एप्प के अलावा कही दूसरी जगह देखने की नहीं मिल रहे है। अभी कुछ दिन पहले ही BHIM एप्प में Aadhaar की मदद से UPI पिन बनने का फीचर्स आया था और अब फिर से एक नया फीचर्स इस एप्प में आ गया है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

BHIM App में आया यह नया फीचर्स –

BHIM यूपीआई एप्प में एक बार फिर से एक और नया फीचर्स आ गया है। यह फीचर्स ऐसा है, जिसका यूज कर के आप UPI की जगह अपनी मन पसंद का कोई भी 8 या 9 अंक का नंबर सेट कर सकते है। और सेट किये हुए नंबर की मदद से ही यूपीआई सम्बंधित काम (जैसे बैंक में पैसे लेना आदि) कर सकते है।

यह भी पड़े – हो गया आधार नंबर से UPI पिन बनने का फीचर्स लाइव ! ये बैंक कस्टमर कर सकते है, इस फीचर्स का यूज !

इस वर्जन में ही है, यह फीचर्स –

यह जो नया फीचर्स है, आपको BHIM एप्प के नये Version 2.9.6 में ही देखने को मिलेंगा। बाकि यह नया वर्सन प्ले स्टोर पर कुछ ही लोग को नजर आ रहा है। तो आप Google Play स्टोर पर जा सकते है, और BHIM एप्प लिख कर सर्च कर सकते है, और फिर अगर आपको यह वर्जन मिल जाता है, तो इस एप्प को डाउनलोड कर सकते है। और इस नये फीचर का यूज कर सकते है।

ऐसे करे BHIM एप्प का नया वर्जन डाउनलोड –

आप में से कई लोगो को BHIM एप्प का नया Version 2.9.6 प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। तो अगर आपको भी इस एप्प का नया वर्जन Play Store पर नहीं मिल रहा है, और आप इस नये फीचर्स का यूज करना चाहते है। तो ऐसे में आप निचे दी गयी लिंक से इस एप्प को डाउनलोड कर सकते है। और इस नये फीचर्स का लाभ ले सकते है। इस https://drive.google.com/file/d/1jPiyPwaFPzwuy4kXjKK40OIBjY1biSo8/view लिंक से डाउनलोड करे BHIM एप्प का नया वर्जन।

BHIM एप्प में ऐसे करे UPI की जगह नंबर सेट –

अगर आप BHIM UPI एप्प में आये इस नये फीचर्स का यूज करना चाहते है। और BHIM यूपीआई आईडी की जगह कोई दूसरा स्पेशल नंबर यूज करना चाहते है, तो निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में कम्प्लेट जानकारी दी है, की कैसे आप BHIM एप्प में UPI आईडी की जगह नंबर यूज कर सकते है।

यह भी पड़े –

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular