PM Kisan New Message – अब सभी किसानो को मिलेगा Kisan Credit Card ! 24 अप्रैल को करे यह काम !

PM Kisan New Message

PM Kisan New Message, PM Kisan, Kisan Credit Card, KCC, Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojna,

PM Kisan New Message – PM किसान योजना के जितने भी लाभार्थी है, उनको सरकार की तरफ से एक मैसेज भेजा जा रहा है। तो ऐसे में बहुत से किसान भाई को समझ नहीं आ रहा है, की यह मैसेज क्यों भेजा जा रहा है, और इस मैसेज में क्या लिखा है, और मैसेज के जरिये किसानो को क्या बोला जा रहा है।

तो अगर आप भी प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojna) के लाभार्थी है, और आपको भी यह मैसेज आया है। तो इस पोस्ट में बने रहे, इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है, यह मैसेज क्यों भेजा जा रहा है। और मैसेज में किसान भाई को क्या बोला जा रहा है।

यह भी पड़े – Redbus ने IRCTC से मिलकर लांच किया नया App ! मिनटों में होंगी टिकट बुक ! पहली बुकिंग पर पाये 50 रू !

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

PM किसान लाभार्थी को आया मैसेज –

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के जितने भी लाभार्थी है, उनको कुछ इस तरह “प्रिय किसान, अगर आप पीएम-किसान सम्मान निधि के लाभार्थी है और आपको किसान क्रेडिट कार्ड अब तक नहीं मिला है तो 24 अप्रैल 2022 को आयोजित हो रही विशेष ग्राम सभा में उपस्थित होकर तुरंत पाए अपना किसान क्रेडिट कार्ड। अधिक जानकारी के लिये आज ही अपने पंचायत सचिव से संपर्क करे” मैसेज भेजा जा रहा है।

24 अप्रैल को होने वाली है, ग्राम सभा –

मैसेज के अनुसार 24 अप्रैल (रविवार) 2022 को केंद्र सरकार की तरफ से एक विशेष सभा रखा गया है, इसी सभा में किसान भाई को Kisan Credit Card के बारे में जानकारी दी जाएँगी, और इसके फायदे के बारे में भी बताया जाएगा। तो अगर आप प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पात्र किसान है, तो इस सभा में जरूर शामिल हो। और सभा में दी जा रही सुविधा का लाभ ले।

यह भी पड़े – BHIM एप्प की तरह से आई बड़ी अपडेट ! अब UPI की जगह करे मनपसंद नंबर सेट ! ऐसे करे UPI नंबर सेट!

किसानो को मिल सकती है यह सुविधा –

सरकार किसान भाई को सभा में KCC Card का उपहार दे सकती है। Message को पड़ते के बाद ऐसा लग रहा है की सरकार किसान भाइयो को Kisan Credit Card के बारे में जागरूक करने वाली है। और इस कार्ड का किसान भाई कैसे लाभ ले सकते है, और इसे कैसे बना सकते है, इसकी जानकारी भी सभा में दी जा सकती है। तो अगर आप किसान है, और अभी तक आपका किसान क्रेडिट कार्ड नहीं बना है, तो 24 अप्रैल को होने वाली इस सभा में शामिल हो सकते है, और अपना KCC कार्ड बना सकते है।

ऐसे बना सकते है, Kisan Credit कार्ड –

देश में ऐसे कई किसान है, जिनका KCC कार्ड नहीं बना हुआ है। और इसका कारण है, किसानो को इस कार्ड की जानकारी न होना। तो इसी को देखते हुए सरकार ने यह सभा आयोजित की है। वैसे अगर आप इस सभा में पार्टिसिपेट करते है, तो आपको बता दिया जाएगा, की कैसे आप Kisan क्रेडिट कार्ड बना सकते है। बाकि आपकी जानकारी के लिये बता दे Kisan Credit Card को आप CSC सेण्टर या नजदीकी Bank में जाकर बना सकते है।

सभा सम्बंधित अन्य जानकारी ऐसे प्राप्त करे –

अगर आपको यह मैसेज आया है, और अब आप इस होने वाली सभा के बारे में और ज्यादा जानकारी पाना चाहते है, तो ऐसे में आप अपने पंचायत सचिव से संपर्क कर सकते है, और उन्हें इस मैसेज के बारे में बता कर इस सभा सम्बंधित अधिक जानकारी ले सकते है। और अगर आपके पास रविवार को समय रहता है, तो अपना समय निकाल कर इस सभा शामिल हो सकते है।

यह भी पड़े – इस पोर्टल से करे आधार की मदद से एक मिनट में आयुष्मान हेल्थ कार्ड डाउनलोड ! ऐसे करे यह कार्ड डाउनलोड !

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.