Thursday, October 6, 2022

PM Kisan Yojna Status – अगर आपके स्टेटस में Payment Processed दिख रहा है ! तो ये खबर आपके लिए है, जाने इसका मतलब !

PM Kisan Yojna Status

PM Kisan Yojna Status, PM Kisan Yojna, PM Kisan, Kisan Samman Nidhi Yojna, Yojna,

PM Kisan Yojna Status – सरकार ने Pm किसान योजना की क़िस्त किसानो के खाते में Release कर दी है, तो आज की इस पोस्ट में हम यही देखने वाले है की Pm Kisan samman nidhi yojna के अंतर्गत जिन भी किसानो की सरकार ने पेमेंट Release की है, वो पेमेंट आप किस तरीके से चेक कर सकते है, और आपको भी पेमेंट इस बार मिलने वाली है या नहीं।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

जल्द ही मिलने वाले है 2 हजार रूपये –

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत सरकार की तरफ से जो किसानो को साल के 6 हजार याने की 2-2 हजार रूपये की किस्ते दी जाती थी, इस क़िस्त का इंतजार कई किसानो को था। तो अगर आप भी इस क़िस्त का इंतजार कर रहे थे। तो आप सभी का ये जो इंतजार है, अब खत्म हो चूका है। क्यूंकि सरकार ने अपनी ओर से पैम्नेट रिलीज़ कर दिया है।

यह भी पड़े – ई श्रम कार्ड बना है, और बेरोजगार है। तो आज ही करे ले NCS Portal से लिंक ! मिलेंगी स्किल्स के अनुसार जॉब !

इन किसानो को मिलेंगी ये क़िस्त –

बहुत से लोगो को Kyc को लेकर बहुत टेंशन हो रही थी। क्यूंकि अभी तक कई किसानो की Kyc नहीं हो पाई थी। तो उन्हें डर लग रहा था की उनकी क़िस्त आएँगी या नहीं। तो अब किसानो को डरने की कोई बात नहीं है, क्यूंकि सरकार ये वाली क़िस्त सभी पात्र किसानो को देनी वाली है, इस क़िस्त के लिये Kyc कम्प्लेट करने की जरुरत नहीं है।

ऐसे पता करे आपको पैसे मिलेंगे या नहीं –

सरकार ने पात्र किसानो की लिस्ट तैयार कर ली है, और कई किसानो के खाते में पैसे भी Release कर दिए है। तो अगर आप जानना चाहते है, यह क़िस्त आपके खाते में आने वाली है या नहीं। तो ऐस में आप इस https://pmkisan.gov.in/BeneficiaryStatus.aspx पोर्टल पर जा सकते है। और अपना आधार नंबर दाल कर पता कर सकते है। आपको ये क़िस्त के पैसे मिलेंगे या नहीं।

यह भी पड़े – फिर से आ गया आधार OTP से eKYC होने का Option ! ऐसे करे खुद से घर बैठे eKYC !

Payment Processed का मतलब क्या है –

अगर आप ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करके अपना स्टेटस देखते है। और अगर आपके स्टेटस में Payment Processed दिखाई देंता है। तो इसका मतलब है, आप इस क़िस्त के लिये के लिए एलिजिबल है और सरकार ने आपकी क़िस्त की प्रोसेस कम्प्लेट कर ली है। तो अगर आपको भी स्टेटस में Payment Processed दिख रहा है, तो आप टेंशन फ्री हो जाये, क्यूंकि जल्द ही सरकार आपके अकाउंट में पैसे सेंड करने वाली है।

यह भी पड़े – सरकार ने लांच किया नया पोर्टल, घर बैठे खुद से बना पाएंगे आयुष्मान हेल्थ कार्ड ! ऐसे बनाये इस पोर्टल से आयुष्मान कार्ड !

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular