Canara Bank Aadhaar UPI – कैनरा बैंक खाता धारको के लिये खुशखबरी ! अब चला सकेंगे, आधार कार्ड के जरिये UPI !

Canara Bank Aadhaar UPI

Canara Bank Aadhaar UPI, Canara Bank, Bank, Aadhaar, UPI, Unified Payments Interface,

Canara Bank Aadhaar UPI – अगर आपका खाता कैनरा बैंक में है, तो आपके लिये एक बहुत बड़ी अपडेट आ चुकी है। अपडेट यह है, की अब आप बिना ATM कार्ड के ही UPI रजिस्ट्रेशन कर सकते है, और कही से भी ऑनलाइन पैसे Send/Receive कर सकते है, तो आइये जानते है, कैसे आप Aadhaar से UPI रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

पहले ये बैंक में ही थी Aadhaar यूपीआई सुविधा –

आपको पता होगा कुछ दिन पहले ही BHIM App के 2.9.6 वर्सन में आधार से UPI पिन बनने का Feature लांच हुआ था, लेकिन यह फीचर्स सिर्फ दो बैंको के लिये लांच किया गया था पहला सेन्ट्रल बैंक के लिये और दूसरा कॉसमॉस बैंक के लिये लेकिन अब आधार से UPI पिन बनने का फीचर्स कैनरा बैंक ग्राहकों के लिये भी लांच कर दिया है।

यह भी पड़े – ई श्रम कार्ड बना है, और बेरोजगार है। तो आज ही करे ले NCS Portal से लिंक ! मिलेंगी स्किल्स के अनुसार जॉब !

Canara Bank में भी हुई आधार UPI सर्विस शुरू –

कैनरा बैंक में भी Aadhaar यूपीआई पिन बनने की सर्विस शुरू होने से अब ग्राहक बिना डेबिट कार्ड (ATM Card) के ही Aadhaar की मदद से UPI पिन बना सकते है। और UPI सम्बंधित काम जैसे, Bank Balance चेक करना, पैसे Transfer करना या पैसे Receive करना इत्यादि कर सकते है।

इस सर्विस का ये ग्राहक ही ले पायेंगे लाभ –

इस फीचर्स का लाभ वे ग्राहक ही ले पायेंगे जिनके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक होगा। और इसी के साथ जो मोबाइल नंबर आधार में लिंक होगा, वही मोबाइल नंबर कैनरा बैंक के अकाउंट में लिंक रहना चाहिए।

और अगर आपके आधार कार्ड में और बैंक में अलग अलग मोबाइल नंबर लिंक होता है, तो ऐसी कंडीशन में आधार Authentcation नहीं पाएंगा और आप आधार से UPI पिन नहीं बना पायेंगे। तो पहले आप चेक कर ले की आपके आधार और बैंक में एक ही मोबाइल नंबर लिंक है या नहीं उसके बाद आप, इस सर्विस का लाभ ले सकते है।

यह भी पड़े – फिर से आ गया आधार OTP से eKYC होने का Option ! ऐसे करे खुद से घर बैठे eKYC !

ऐसे करे Canara Bank ग्राहक Aadhaar यूपीआई रजिस्ट्रेशन –

तो अगर आपका Canara Bank में अकाउंट है, और आपका ATM कार्ड नहीं बना है, या ATM कार्ड से अभी तक आपने UPI रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है, वीडियो में आपको जानकारी दी है, की कैसे आप BHIM एप्प की मदद से आधार कार्ड के जरिये UPI पिन बना सकते है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.