Religare Partner Business Idea – इस ऑनलाइन बिज़नेस से कमाए महीने के 50 हजार ! लोगो को दे सकेंगे कई तरह की सेवाए !

Religare Partner Business Idea

Religare Partner Business Idea, Religare Partner Program, Business Idea, Business, Low Investment Business, Low Investment Business Idea,

Religare Partner Business Idea – अगर आप गांव या किसी कस्बे में रहते हैं। और वहां पर आसपास पैन कार्ड, बैंकिंग, रिचार्ज, टिकट बुक जैसी कोई सुविधा नहीं है। अगर आप ऐसे जगह से हैं, तो आप अपने क्षेत्र में इन सर्विस का बिज़नेस शुरू कर सकते हैं। यह बिजनेस को आप कोई भी कंपनी के साथ जुड़कर कर सकते हैं।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

Religare Partner के साथ करे ऑनलाइन बिज़नेस ?

Religare Broking Ltd. (RBL) आपको उनके Partner Program के साथ जुड़ कर बिज़नेस करके का मौका दे रहा है। Religare के साथ जुड़ कर आप अपना खुद का ऑनलाइन बिज़नेस शुरू कर सकते है, और यह ऐसा बिज़नेस है, जिसे आप घर से या एक छोटी सी दुकान लेकर भी शुरू कर सकते है। Religare से अभी तक 9000 पार्टनर जुड़े है, और घर से काम करके काफी अच्छी कमाई कर रहे है।

यह भी पड़े – IDFC दे रही बिना पैसे लगाये बिज़नेस करने का मौका ! DSA पार्टनर बन कमाए मोबाइल से हजारो रूपये !

काफी डिमांड है, ऑनलाइन सर्विस की ?

हमें कई तरह काम करने होते है, जैसे पैन कार्ड बनाना, बैंक से पैसे निकालना, रिचार्ज करना, बिजली बिल भरना, टिकट बुक करना आदि। और इन सब कामो को करने के लिये ऑनलाइन दुकान की जरुरत पड़ती है। लेकिन आज भी ऐसी कई जगह है, जहा ऑनलाइन दुकान नहीं है, और इन कामो को करवाने के लिये उन्हें दूर जाना पड़ता है।

तो इसी को देखते हुए आप अपने क्षेत्र में ऑनलाइन शॉप खोल सकते है। और लोगो को पैसे निकालने, जमा करने की सुविधा के अलावा कई तरह की ऑनलाइन सर्विस देकर काफी अच्छी कमाई कर सकते है। अगर आप ऐसे गॉव में रहते है, जहा बैंकिंग जैसी सुविधा नहीं है, तो यह बिज़नेस आपके लिये बहुत अच्छा साबित हो सकता है।

आधार बैंकिंग के साथ यह सुविधा भी दे सकते है आप ?

Religare के साथ जुड़ कर आप आधार बैंकिंग के साथ-साथ ही कई अन्य प्रकार की सर्विस भी लोगों को दे सकते हैं जैसे ATM से पैसे निकालना, BBPS सर्विस (बिजली बिल भुगतान, मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज) पेन कार्ड बनाना एवं पैन कार्ड में करेक्शन करना, बस/ट्रेन टिकट बुक करना, DSC, NPS, इन्वेस्टमेंट, इन्शुरन्स आदि।

यह भी पड़े – बिना एक रूपये लगाये शुरू करे ग्रोमो एप्प के साथ यह बिज़नेस ! घर बैठे मोबाइल से कमा सकते है, 50 हजारो रूपये तक !

इतना इन्वेस्टमेंट लगेगा इस बिज़नेस को करने में ?

इस बिजनेस को आप काफी कम इन्वेस्टमेंट से शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको Religare की आईडी बनाना पड़ेगा, जिसमे आपको आईडी चार्ज देना होगा। और आईडी बनाने के बाद आपको एक फिंगर डिवाइस लेना पड़ेगा इसकी कीमत लगभग ₹2500 होती है।

और आपको अपने पास लगभग ₹10000 नगद रखने होंगे क्योंकि अगर आपके पास कोई पैसे निकालने आएगा तो उसे पैसे देने के लिए आपके पास लगभग ₹10000 रहना चाहिए। तो बस इतना ही इन्वेस्टमेंट से आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। और हां इसे करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन जरूर होना चाहिए।

ऐसे शुरू करे Religare से जुड़कर आधार बैंकिंग बिज़नेस –

तो अगर आप आधार बैंकिंग बिजनेस को करने में इंटरेस्टेड है। और Religare की आईडी लेना चाहते हैं। तो ऐसे में आप इस https://egovpartner.religareonline.com/ लिंक पर क्लिक कर के Religare के ऑफिसियल पोर्टल पर जा सकते है, और पोर्टल पर फॉर्म में अपनी पर्सनल जानकारी दे सकते है। जैसे ही आप पर्सनल जानकारी देगे, आपकी पर्सनल जानकारी कंपनी के पास चले जाएँगी। और फिर कंपनी की तरफ से आपको कॉल आयेंगा और आपकी आईडी बना दी जाएँगी।

यह भी पड़े – एक्सिस बैंक इस एप्प के जरिये दे रही 10,000 रूपये ! महीने भर पैसा यूज करो कोई ब्याज नहीं लगेगा ! आज ही डाउनलोड करे यह एप्प !

Religare आईडी बनाने से पहले ध्यान रखे –

Religare आईडी बनाने के लिये आपको चार्ज देना होता है, क्यूंकि ज्यादातर कंपनी आईडी बनाने के लिये चार्ज लेते है, तो अगर आप इस काम को करना चाहते है, तो मार्किट में Religare के अलावा ऐसी बहुत सी कंपनी है, जैसे Spice Money, Paynearby, redmil, जिसके साथ मिलकर भी आप ये सभी काम कर सकते है, और इनमे Religare के मुकाबले ज्यादा सर्विस भी मिलती है।

तो अगर आप Religare की आईडी बना रहे है, तो पहले उनसे चार्ज के बारे में पूछ ले उसके बाद बाकि कंपनी के भी चार्ज के बारे में भी जानकारी ले ले। फिर आपको जिस कंपनी में कम चार्ज में ज्यादा सर्विस मिलती है। आप वहा से अपनी आईडी बना कर ये ऑनलाइन बिज़नेस शुरू कर सकते है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

यह भी पड़े – अब कोई भी सामान EMI पर ख़रीदे बिना किसी Extra चार्ज के ! ऐसे बनाये मोबाइल से Bajaj Finserv EMI कार्ड !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.