Thursday, December 1, 2022

Google Pay Wallet – पर्स की जगह अब रखे मोबाइल में Google वॉलेट ! ये सभी सुविधा मिलेंगी इस एप्प में !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Google Pay Wallet

Google Pay Wallet, Google Pay, Wallet, Google, Payment, Banking, Apps, Play Store,

Google Pay Wallet – अभी हॉल ही में खबर आई है की दिग्गज टेक कंपनी गूगल बहुत जल्द अपना एक नया एप्प जिसका नाम ‘Google Wallet’ है, लांच करने वाली है। तो आज की इस पोस्ट में हम इसी के बारे में बात करने वाले है। और जानेंगे इस वॉलेट एप्प में आपको क्या क्या सर्विस मिलेंगी।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

जल्द ही लांच होने वाला है गूगल का नया एप्प –

आप सभी को पता होगा गूगल की तरफ से Google Pay सर्विस जब लाया गया तो कितना ज्यादा पॉपुलर हुआ और अभी तक लोग इसका इस्तेमाल कर रहे है। ठीक उसके बाद गूगल ने गूगल मर्चेंट सर्विस लाई और अब बहुत बड़ा अनाउंसमेंट गूगल के द्वारा किया गया है, और अनाउंसमेंट में बताया है की बहुत जल्द गूगल अपना एक और नया एप्प Google Wallet लांच करने वाला है।

यह भी पड़े – NSDL ब्रांच ID लेकर फिंगरप्रिंट से बनाये पैन कार्ड और कमाए महीने के हजारो रू ! ऐसे ले NSDL Paam आईडी !

जेब में वॉलेट (पर्स) रखने की जरुरत नहीं –

ज्यादातर देखा जा रहा है आजकल काफी चीजे ऑफलाइन से ऑनलाइन हो रही है। और अब गूगल फिजिकल वॉलेट को भी ऑनलाइन लाने में लगा हुआ है। गूगल वॉलेट नाम से ही स्पष्ट होता है कि इसमें वॉलेट जैसे सुविधा मिलेंगी। यानि की अब आप इस Google Wallet एप्प के जरिये फिजिकल वॉलेट सम्ब्नधित सभी काम कर सकेंगे।

बाकि वॉलेट से काफी अलग है, यह एप्प –

मार्किट में पहले से कई पेमेंट कंपनी के जैसे Phone Pe, Paytm, Amazon Pay, Airtel, Jio, Freecharge, Mobikwik के Wallet App मौजूद है। लेकिन जो गूगल का वॉलेट एप्प है यह बाकि कंपनी के एप्प से काफी अलग है, क्यूंकि बाकि कंपनी के Wallet App में आपको सिर्फ पेमेंट सम्बंधित फैसिलिटी मिलती है, लेकिन जो Google Wallet एप्प है, इसमें आपको Payment के अलावा बाकि कई तरह की सर्विस मिलती है।

यह भी पड़े – यह बैंक दे रहा है, हर महीने 250 रूपये रिवॉर्ड और साथ ही 7% ब्याज ! ऐसे पाये 250 रूपये रिवॉर्ड !

Google वॉलेट एप्प में मिलती है यह सभी सर्विस –

एप्प सम्बंधित जो जानकारी निकल कर आई है, उसमे बताया गया है की इसमें आप सभी तरह के Debit / Credit कार्ड को वर्चुअल तरीके से Save कर सकते है। साथ ही साथ मेट्रो कार्ड, ट्रैवेल कार्ड इन्हे भी आप एप्प में सेव कर सकेंगे। इसके अलावा आप इसमें सभी तरह के डॉक्यूमेंट स्टोर कर के रख सकेंगे, और जो भी सरकारी आईडी है, उसे भी आप इस एप्प के माध्यम से एक्सेस कर सकेंगे।

इसी के साथ आप एप्प में पेमेंट सर्विसेस जैसी पैसे रिसीव करना, सेंड करना, बिल भरना आदि काम कर सकेंगे। इसी के साथ एप्प में एक बहुत अच्छा फीचर्स है और वह यह है की इसमें आप कार की चाबी भी वर्चुअल तरीके से स्टोर कर सकेंगे और एप्प से ही कार स्टार्ट कर सकेंगे।

यह भी पड़े – इस पोर्टल से करे आधार की मदद से एक मिनट में आयुष्मान हेल्थ कार्ड डाउनलोड ! ऐसे करे यह कार्ड डाउनलोड !

बहुत जल्द लांच होने वाला है, Google Wallet एप्प –

गूगल वॉलेट एप्प अभी कही पर भी लांच नहीं हुआ है। गूगल ने अभी सिर्फ इस एप्प और इसके फीचर्स की अनाउंसमेंट की है। बाकि गूगल ने इस एप्प के ऊपर बहुत पहले से काम करना शुरू कर दिया है। और बहुत जल्द यह एप्प हमें Google Play Store/Apple App स्टोर पर देखने को मिल जाएगा और इसका यूज हम अपने दैनिक जीवन में कर सकेंगे।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

More articles

Latest article