Friday, July 1, 2022

Google My Business – आपकी भी कोई दुकान है, तो आज ही कर ले Google My Business पर लिस्ट ! अपने आप आयेंगे ग्राहक !

Google My Business

Google My Business, Google, Business, Business Idea, Google Map,

Google My Business – अगर आप कोई बिज़नेस चलाते है, या बिज़नेस करने की सोच रहे है। तो आज की यह पोस्ट आपके लिये बहुत मददगार होने वाली है। आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है, की कैसे आप अपने बिज़नेस की लोकेशन Google Map में दाल सकते है। अगर आप अपने बिज़नेस को मैप में लिस्ट करते है, तो इससे आपको बहुत सारे फायदे मिलते है।

खुद से ही दाल सकते है, Google Map में Location –

Google Map में अपने बिज़नेस की लोकेशन डालना बहुत ही आसान है और इसके लिये आपको कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ता है। Google Map में लोकेशन आप Google My Business सर्विस के जरिये दाल सकते है। Google Map में आप अपने बिज़नेस की Location खुद से ही, अपने मोबाइल की मदद से मात्र 3 – 4 मिनट के अंदर दाल सकते है।

यह भी पड़े – कोई भी पुराना मोबाइल देकर घर लाये Jio Phone Next ! ऐसे उठाये इस ऑफर का लाभ !

Google Map में लिस्ट होने पर बढ़ेगा Business प्रॉफिट –

आज के समय में शॉप या बिज़नेस की लोकेशन गूगल मैप में होना जरूरी है क्यूंकि आजकल कई सारे लोग Nearby Shop, Nearby Restaurant, Nearby Petrol Pump आदि सर्च करते है। तो अगर आपकी शॉप की लोकेशन मैप में होंगी तो कस्टमर के मैप में दिखाई देंगी जिससे कस्टमर उस पर विजिट करेंगा और आपकी सेल और प्रॉफिट दोनों बढ़ेंगा।

प्रॉफिट के अलावा ये फायदे भी मिलते है लोकेशन डालते से –

अगर आप अपने बिज़नेस की लोकेशन गूगल मैप में दालते है, तो इससे आपके बिज़नेस की सेल्स बढ़ने के अलावा और भी बहुत सारे बेनिफट्स होते है। जैसे आपके बिज़नेस की पब्लिसिटी हो जाती है, कोई भी आसानी से आपके बिज़नेस की लोकेशन पता कर के सीधे आपके बिज़नेस अड्रेस पर आ सकता है, आप अपने कस्टमर से ऑनलाइन चैट कर सकते है, आप अपने बिज़नेस के सर्विस को और अच्छा करने के लिये लोगो से रिव्यु भी ले सकते है। बिना आपके बिज़नेस पर विजिट किये कोई भी आपका मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ले सकता है और आपसे संपर्क कर सकता है।

यह भी पड़े – गूगल पे दे रहा 201 रूपये कमाने का मौका ! ऐसे ले इस ऑफर का फायदा !

लोकेशन डालने के लिये ये चीजो की होगी जरुरत –

मैप में लोकेशन डालने के लिये आपका कोई बिज़नेस होना चाहिये, और बिज़नेस की बेसिक सी जानकारी (जैसे शॉप नाम, लोकेशन, बिज़नेस केटेगरी) पता होना चाहिए। साथ ही आपके पास इंटरनेट कनेक्शन के साथ एक स्मार्टफोन होना चाहिए। इसके अलावा आपके पास एक Email आईडी और चालू मोबाइल नंबर होना चाहिये जिस पर OTP सेंड किया जा सके। ये सभी चीजे की जरुरत होंगी, Map में लोकेशन डालने के लिये।

ऐसे डाले Google Map में अपनी दुकान की लोकेशन –

तो अगर आपकी कोई शॉप (दुकान) या बिज़नेस है, और अभी तक वह Google Map पर लिस्ट नहीं है। पर अब आप अपनी दुकान को Google Map पर लिस्ट करना चाहते है। तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में लाइव डेमो के साथ जानकारी दी है की कैसे आप Google My Business के जरिये अपनी दुकान Maps में लिस्ट कर सकते है।

यह भी पड़े – NSDL ब्रांच ID लेकर फिंगरप्रिंट से बनाये पैन कार्ड और कमाए महीने के हजारो रू ! ऐसे ले NSDL Paam आईडी !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular