Tuesday, June 28, 2022

Ration Card Update – नहीं करने होंगे राशन कार्ड सरेंडर ! राशन कार्ड सम्बंधित फैलाई जा रही फेक न्यूज़ !

Ration Card Update

Ration Card Update, Ration Card, Ration, ration card online, Govt, UP,

Ration Card Update – अगर आप राशन कार्ड धारी है, या आपका राशन कार्ड बना है, तो आज की यह खबर पड़ना आपके लिये बहुत जरुरी है। अभी कुछ दिनों से राशन कार्ड को लेकर कई जानकारी आ रही है। और इसी से कई राशन कार्ड धारी परेशान है, की उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

बोला जा रहा था राशन कार्ड सरेंडर करने को –

पिछले कुछ दिनों से राशन कार्ड को लेकर कई न्यूज कंपनी बोल रही थी की अब अपात्र लोगो को राशन कार्ड सर्रेंडर करने होंगे ! और इसी न्यूज को पड़ने और देखने के बाद कई लोगो ने राशन कार्ड सरेंडर कर दिए थे। लेकिन जिन्होंने भी न्यूज़ देख कर राशन कार्ड सरेंडर कर दिए था, अब वे लोग पछता रहे है।

यह भी पड़े – इस एप्प से बनाये बिना इनकम प्रूफ और सिबिल स्कोर के क्रेडिट कार्ड ! FD पर ऐसे पाये लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड !

सरकार की तरफ से नहीं आया कोई आदेश –

न्यूज में बतया जा रहा था की सरकार ने आदेश दिया है, और बोला है की अपात्र लोगो को उनका राशन कार्ड सरेंडर (जमा) करना होगा। लेकिन सरकार ने आज याने की 23 मई को अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर के बताया है, की सरकार ने राशन कार्ड को सरेंडर करने का कोई आदेश नहीं दिया है। और किसी भी व्यक्ति को चाहे वो पात्र हो या अपात्र उन्हें राशन कार्ड सरेंडर करने की आवश्यता नहीं है।

सरकार का गलत जानकारी को लेकर Twitt –

सरकार ने राशन कार्ड के सम्बंध में जो ऑफिशल Twitt किया इसे आप निचे देख सकते है।

यह भी पड़े – बिना इन्वेस्टमेंट मोबाइल से शुरू करे क्रेडिट कार्ड का यह बिज़नेस ! मोबाइल से घर बैठे कमाओगे हजारो रूपये !

भ्रामक जानकारी को लेकर सावधान रहे –

ये जो राशन कार्ड को लेकर जानकारी आई थी इसके डर के मारे कई लोगो ने राशन कार्ड को सरेंडर कर दिए थे और अब उन्हें परेशान होना पड़ रहा है। क्यूंकि अब उन्हें राशन लेने में दिक्कत जा रही है। तो अगर आप भी इंटरनेट से कोई जानकारी लेते है तो पहले उसका ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे और उसके बाद ही उस पर भरोसा करे या कोई कदम उठाये। नहीं तो आप भी फेक न्यूज के शिकार हो सकते है, और आपको भी परेशान होना पड़ सकता है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

यह भी पड़े – कोई भी पुराना मोबाइल देकर घर लाये Jio Phone Next ! ऐसे उठाये इस ऑफर का लाभ !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular