Aadhaar Caller Status – अब मोबाइल पर दिखने लगेगा call करने वाले का असली नाम। TRAI जल्द ही लाने वाला है यह एप्प !

Aadhaar Caller Status

Aadhaar, Caller ID, TRAI, App, Aadhaar Card,

Aadhaar Caller Status – आज हम बात करने वाले है, भारत सरकार द्वारा शुरू की जाने वाली नयी सर्विस के बारे में। TRAI की तरफ से एक बड़ी अपडेट जारी की है। और अपडेट में बताया है, की TRAI (Telecom Regulatory authority of india) अपना एक नया एप्प लांच करने वाली है। तो चलिए आइये जानते है, इस एप्प में आपको क्या सुविधा मिलने वाली है, और इससे आपको क्या फायदा होने वाला है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

TRAI लांच करने वाला है नया Caller एप्प –

आजकल कॉल के जरिये तरह तरह का लालच लोगो को दिया जाता है, और दिनों दिन कई तरह के फ्रॉड हो रहे है तो इसी को देखते हुए TRAI अपना एक नया एप्प लांच करने वाला है। इस एप्प के जरिये आप कॉल लगाने वाले की जानकारी देख पायेंगे, जिससे अगर आपके साथ कोई फ्रॉड होता है। तो आपको जिस नंबर से कॉल आया था उस पर Action ले सकते है। जिससे फ्रॉड करने वाला व्यक्ति पकड़ा जा सके।

यह भी पड़े – इस एप्प से बनाये बिना इनकम प्रूफ और सिबिल स्कोर के क्रेडिट कार्ड ! FD पर ऐसे पाये लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड !

Unknown नंबर की नहीं पता चलती सही जानकारी –

मार्किट में ऐसे कुछ एप्प है जैसे Truecaller आदि जिसको अगर हम मोबाइल में डाउनलोड करते है। तो जब भी हमें कोई Unknown नंबर से कॉल आता है, तो उस नंबर का नाम जो दूसरे लोगो ने सेव कर रखा है वह नाम दिखने लग जाता है। लेकिन इसमें एक समस्या है, क्यूंकि कई लोग कुछ भी नाम से नंबर सेव कर लेते है और कई लोग अपना नाम एप्प में एडिट कर देते है, जिससे हमें सही से पता नहीं चल पाता है, की हमें जिस नंबर से कॉल आया है, उसका रियल नाम क्या है।

पता कर सकेंगे किस के Aadhaar पर सिम उठी है –

अभी अगर आपको कोई अनजान नंबर से कॉल करता है, तो आपको पता नहीं चलता है, की यह व्यक्ति कौन है जिसने आपको कॉल किया है। लेकिन अब आप इस नये Caller एप्प के जरिये पता कर पायेंगे। की आपको जिस नंबर से कॉल आया है वह सिम किस के Aadhaar Card (आधार) पर उठी है। और कॉल करने वाले की रियल आडेंटिटी क्या है।

यह भी पड़े – बिना इन्वेस्टमेंट मोबाइल से शुरू करे क्रेडिट कार्ड का यह बिज़नेस ! मोबाइल से घर बैठे कमाओगे हजारो रूपये !

अब कोई भी व्यक्ति कुछ भी नहीं बोल पाएगा –

अभी के समय में Unknown नंबर से कॉल आने वाली की रियल जानकारी नहीं मिल पाती है, जिसके कारण कोई भी व्यक्ति किसी को भी कॉल कर के कुछ भी बोल देता है। और ऐसे में सामने वाला कुछ कर भी नहीं पाता है, क्यूंकि उसे पता ही नहीं रहता है, की उसे किस ने कॉल किया है।

लेकिन अब कोई भी व्यक्ति किसी भी व्यक्ति को कॉल कर के कुछ भी नहीं बोल सकेगा, क्यूंकि अगर वह किसी को कॉल करेंगा तो उसका Aadhaar Card का नाम सामने वाले के पास चले जाएगा। जिससे बोलने वाला पकड़ा जा सकेगा और गलत बोलने पर उस पर कार्यवाही की जा सकेंगी।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

यह भी पड़े – कोई भी पुराना मोबाइल देकर घर लाये Jio Phone Next ! ऐसे उठाये इस ऑफर का लाभ !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *