Friday, July 1, 2022

Aadhaar Download By WhatsApp – अब व्हाट्सप्प की मदद से कर सकते है कोई भी सरकारी डॉक्यूमेंट डाउनलोड ! इस नंबर पर करे मैसेज !

Aadhaar Download By WhatsApp

Aadhaar Download By WhatsApp – सरकार की तरफ से अभी हॉल ही में एक अच्छी सर्विस शुरू की गयी है, इस सर्विस के जरिये अब आप अपने WhatsApp पर सरकारी डॉक्यूमेंट मंगा सकते है। तो चलिए आइये जानते है, इस नई सर्विस का लाभ लेने के लिये आपको क्या करना होगा।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

सरकार ने जारी किया नया WhatsApp नंबर –

सरकार ने एक नया WhatsApp नंबर जारी किया है, यह नंबर 9013151515 है, इस नंबर को MyGov Helpdesk के नाम से जाना जाता है। इस नंबर की मदद से आप WhatsApp के जरिये DIgilocker एप्प की सर्विस का लाभ ले सकते है। Digilocker यह एक ऐसा एप्प है, जिसकी मदद से आप कई सारे सरकारी डॉक्यूमेंट वेरिफाई और डाउनलोड कर सकते है।

यह भी पड़े – बिना एक रूपये लगाये शुरू करे ग्रोमो एप्प के साथ यह काम ! घर बैठे मोबाइल से कमा सकते है, 50 हजारो रूपये तक !

Aadhaar में Mobile नंबर लिंक रहना चाहिए –

इस Whatsaap नंबर पर मिलने वाली सर्विस का लाभ लेने के लिये आपके Aadhaar Card में मोबाइल नंबर लिंक रहना चाहिये। और इसके अलावा आप जिस भी डॉक्यूमेंट को Digilocker में वेरिफाई करना चाहते है, उसका नंम्बर भी आपको पता रहना चाहिये बाकि अगर आपका पहले से कोई डॉक्युमनेट Digilocker में वेरिफाई है, तो फिर आपको उसका नंबर पता नहीं भी रहेगा तब भी आप डॉक्यूमेंट डाउनलोड कर सकेंगे।

बिना Digilocker एप्प डाउनलोड किये ले पाएंगे सर्विस –

ये जो WhatsApp नंबर लांच किया है, इसकी मदद से आप बिना Digilocker App इनस्टॉल किये हुए सिर्फ WhatsApp नंबर का यूज कर के ही Digilocker एप्प में मौजूद सर्विस जैसे डॉक्यूमेंट वेरिफाई करना एवं डॉक्यूमेंट डाउनलोड करना कर सकते है। इसके अलावा अगर आपका डिजिलॉकर एप्प में अकाउंट नहीं है, फिर भी आप इसी Whatsapp नंबर से अकाउंट भी बना पायेंगे।

यह भी पड़े – बिना इन्वेस्टमेंट मोबाइल से शुरू करे क्रेडिट कार्ड का यह बिज़नेस ! मोबाइल से घर बैठे कमाओगे हजारो रूपये !

कई तरह के सरकारी डॉक्यूमेंट मगा सकते है –

इस Digilocker के Whatsapp नंबर पर मैसेज कर के आप कई तरह के डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, राशन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस, RC, इन्सुरेंन्स पॉलिसी, मार्कशीट, Covid सर्टिफिकेट आदि डॉक्युमनेट अपने WhatsApp पर मगा सकते है, और इस डॉक्यूमेंट को डाउनलोड कर कही पर भी प्रूफ के रुप में दिखा सकते है, या डाउनलोड कर कही पर भी यूज कर सकते है।

ऐसे मगाये WhatsApp पर सरकारी डॉक्यूमेंट –

तो अगर आप इस जारी किया गया नया WhatsApp नंबर का यूज करना चाहते है, और इस WhatsApp नंबर पर मिलने वाली सर्विस का लाभ लेना चाहते है। तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में लाइव डेमो के साथ बताया है, इस WhatsApp नंबर का कैसे यूज करना है और डॉक्यूमेंट कैसे मगाना है।

यह भी पड़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई ! सरकार भी कर रही बिज़नेस को सपोर्ट !

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular