Thursday, December 1, 2022

Bank Of India Aadhaar UPI – इस बैंक में भी शुरू हुई आधार UPI सर्विस ! ग्राहक आधार के जरिये कर पायेंगे UPI पेमेंट !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Bank Of India Aadhaar UPI

Bank Of India, Aadhaar, UPI, Bank, Aadhaar Card,

Bank Of India Aadhaar UPI – अगर आपका खाता बैंक ऑफ़ इंडिया में है, तो आपके लिये एक बहुत बड़ी अपडेट आ चुकी है। अपडेट यह है, की अब आप बिना ATM कार्ड के ही UPI रजिस्ट्रेशन कर सकते है, और कही से भी ऑनलाइन पैसे Send/Receive कर सकते है, तो आइये जानते है, कैसे आप Aadhaar से UPI रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे ! Click Here

पहले ये बैंक में ही थी आधार UPI की सुविधा –

आपको पता होगा कुछ दिन पहले ही BHIM App के 2.9.6 वर्सन में आधार से UPI पिन बनने का Feature लांच हुआ था, लेकिन यह फीचर्स सिर्फ कुछ बैंक (सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया, कॉसमॉस बैंक, कैनरा बैंक) में ही लांच किया गया था। लेकिन अब यह आधार से UPI पिन बनने का फीचर्स बैंक ऑफ़ इंडिया (Bank Of India) के ग्राहकों के लिये भी लांच कर दिया है।

यह भी पड़े – बिना एक रूपये लगाये शुरू करे ग्रोमो एप्प के साथ यह काम ! घर बैठे मोबाइल से कमा सकते है, 50 हजारो रूपये तक

Bank Of India में भी हुई आधार UPI सर्विस शुरू –

Bank Of India में भी Aadhaar यूपीआई पिन बनने की सर्विस शुरू होने से अब ग्राहक बिना डेबिट कार्ड (ATM Card) के ही Aadhaar की मदद से UPI पिन बना सकते है। और UPI सम्बंधित काम जैसे, Bank Balance चेक करना, पैसे Transfer करना या पैसे Receive करना इत्यादि कर सकते है।

इस सर्विस का ये ग्राहक ही ले पायेंगे लाभ –

इस फीचर्स का लाभ वे ग्राहक ही ले पायेंगे जिनके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक होगा। और इसी के साथ जो मोबाइल नंबर आधार में लिंक होगा, वही मोबाइल नंबर बैंक के अकाउंट में लिंक रहना चाहिए।

और अगर आपके आधार कार्ड में और बैंक में अलग अलग मोबाइल नंबर लिंक होता है, तो ऐसी कंडीशन में आधार Authentcation नहीं पाएंगा और आप आधार से UPI पिन नहीं बना पायेंगे। तो पहले आप चेक कर ले की आपके आधार और बैंक में एक ही मोबाइल नंबर लिंक है या नहीं उसके बाद आप, इस सर्विस का लाभ ले सकते है।

यह भी पड़े – Credit Card On FD – इस एप्प से बनाये बिना इनकम प्रूफ और सिबिल स्कोर के क्रेडिट कार्ड ! FD पर ऐसे पाये लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड !

ऐसे करे Bank Of India ग्राहक Aadhaar यूपीआई रजिस्ट्रेशन –

अगर आपका Bank Of India में अकाउंट है, और आपका ATM कार्ड नहीं बना है, या ATM कार्ड से अभी तक आपने UPI रजिस्ट्रेशन नहीं किया है। और अभी आप Aadhaar की मदद से UPI पिन बनाना चाहते है, तो ऐसे में आप Google Pay Store में जाकर BHIM UPI एप्प डाउनलोड कर सकते है। और एप्प डाउनलोड करने के बाद आधार और बैंक से लिंक मोबाइल नंबर के जरिये UPI पिन बना सकते है। और UPI सम्बंधित सेवाए का लाभ ले सकते है।

Note – यह जो आधार से UPI पिन बनने का फीचर्स है यह BHIM App के 2.9.6 वर्सन में ही उपलब्ध है। इसके अलावा अभी यह फीचर्स किसी दूसरे वर्जन में उपलब्ध नहीं है। तो इस फीचर्स का लाभ लेने के लिये BHIM App का 2.9.6 वर्सन ही यूज करे।

यह भी पड़े – Google Pay Gully Cricket – गूगल पे दे रहा 201 रूपये कमाने का मौका ! ऐसे ले इस ऑफर का फायदा !

More articles

Latest article