WhatsApp New Update – व्हाट्सप्प यूजर्स के लिये खुसखबरी ! व्हाट्सप्प में आये दो नयी अपडेट ! जाने इन अपडेट के बारे में !

WhatsApp New Update

Whatsapp, Whatsapp Business, WhatsApp New Update, App,

WhatsApp New Update – व्हाट्सप्प ने अपने सभी यूजर्स के लिये दो बड़ी अपडेट रीलीज़ कर दी है। ये जो अपडेट आई है, इससे व्हाट्सप्प यूजर्स को काफी फायदा होने वाला है। तो चलिये जानते है, व्हाट्सप्प ने कौन सी दो अपडेट जारी की है और इससे यूजर्स को क्या फायदा होने वाला है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

WhatsApp के दोनों एप्प में आई यह Update –

आपको पता होगा WhatsApp के दो एप्प है, पहला WhatsApp और दूसरा WhatsApp Business. तो ऐसा कई बार होता है, की कुछ अपडेट Whatsapp के लिए आती है और कुछ WhatsApp Busines के लिये। पर इस बार की जो अपडेट आई है, यह Whatsapp के दोनों एप्प के लिये आई है।

यह भी पड़े – कोई भी डॉक्यूमेंट में कर सकेंगे जैसा चाहे वैसा बदलाव ! ऑनलाइन PDF एडिट करना सीखे !

Whatsapp Group में कर सकेंगे 512 मेंबर Add –

सबसे पहले जो Update आई है, वह यह है की अब आप Whatsapp Group में 512 मेंबर तक ऐड कर सकते है। आपको पता होगा पहले हम 256 से ज्यादा मेंबर को एक ग्रुप में ऐड कर के नहीं रख सकते थे। लेकिन अब आप 512 मेंबर तक एक ही ग्रुप में ऐड कर के रख सकते है। इस अपडेट के आने से कई लोगो को फायदा मिलने वाला है, इससे उन्हें ज्यादा ग्रुप नहीं बनाना पड़ेगा।

Whatsapp, Whatsapp Business, WhatsApp New Update, App,

Search ऑप्शन के Filter में आया यह ऑप्शन –

Whatsapp की जो दूसरी अपडेट आई है वह यह है की अब आपको Search ऑप्शन के Filter में Unread Message ऑप्शन दिखाई देगा। इससे ये होगा की आपको एक क्लिक में पता चल जाएगा ऐसे कितने मैसेज है, जिसको आपने रीड नहीं किया है और उनका रिप्लाय आपने नहीं दिया है। तो इस फीचर्स की मदद से आप Unread मैसेज को एक क्लिक में ही खोज पायेंगे। और फिर बाद में आप जरुरी Unread मैसेज का Replay दे पायेंगे, इससे ये होगा की ऐसा कोई भी मैसेज नहीं होगा जिसका रिप्लाय आपने नहीं किया होगा।

Whatsapp, Whatsapp Business, WhatsApp New Update, App,

यह भी पड़े – फिल्पकार्ट से आज सामान खरीद लो, एक महीने बाद पे करो बिना किसी चार्ज के ! ऐसे एक्टिवेट करे यह सर्विस !

Business में बहुत मदद करेंगे यह फीचर्स –

ऐसे कई व्यापारी है, जो अपनी सर्विस देने के लिये Whatsapp पर Group बनाते है। लेकिन पहले ग्रुप में 256 लोगो को ही ऐड किया जा सकता था। जिससे व्यापारी को बहुत से ग्रुप बनाना पड़ता था। और इससे उन्हें कई तरह की समस्या आती थी। और जो दूसरा फीचर्स है, वह भी व्यापारी के बहुत काम में आने वाला है। क्यूंकि देखा जाता है, जो Whatsapp के जरिये बिज़नेस करते है, उन्हें कई लोग मैसेज करते है, इससे कई बार व्यापारी कई लोगो का रिप्लाय नहीं दे पाते है। जिससे उनकी सेल पर भी असर पड़ता था।

लेकिन ये जो दोनों फीचर्स आये है, इससे उनकी Whatsapp Group Member और Unread Message सम्बंधित दोनों समस्याए ख़तम होंगी और इससे उन्हें बिज़नेस में काफी मदद मिलेंगी।

ऐसे मिलेंगे Whatsapp में यह दोनों Featurs –

यह जो दोनों फीचर्स है, यह आपको Whatsapp ने नये वर्जन में ही देखने को मिल सकते है। तो पहले तो आप देख ले आपके Whatsapp में यह फीचर्स दिखाई दे रहे है या नहीं। और अगर आपको आपके Whatsapp में यह फीचर्स दिखाई नहीं देते है। तब आप अपने Whatsapp को Update कर ले। जैसे ही आप Whatsapp को Update कर लेंगे आपको यह दोनों फीचर्स दिखाई देने लग जायेंगे।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पड़े –

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *