Wednesday, November 30, 2022

Mudra Loan Online Apply – सरकार ने लांच किया नया पोर्टल ! घर बैठे ही कर सकते है, इससे Loan के लिये अप्लाई !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Mudra Loan Online Apply

Mudra Loan, Loan, Bank, Finance, Portal,

Mudra Loan Online Apply – अगर आप लोन लेने के लिये बार बार बैंको के चक्कर लगा रहे है, और फिर भी आपका लोन एप्रूव्ड नहीं हो रहा है। तो आपके लिये सरकार की तरफ से अच्छी खबर है, सरकार ने एक हॉल ही में एक पोर्टल लांच किया है, जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही ऑनलाइन लोन के लिये अप्लाई कर सकते है, और आपका ऑनलाइन ही Loan एप्रूव्ड हो जाएगा।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

सरकार ने लांच किया गया पोर्टल –

सरकार ने एक लोन सम्बंधित एक नया पोर्टल लांच किया है, इस पोर्टल का नाम जन समर्थ है, और इस पोर्टल की ऑफिसियल लिंक https://www.jansamarth.in/home है। अगर आपको पैसो की जरुरत है, तो ऐसे में आप इस पोर्टल की मदद ले सकते है। और पोर्टल के माध्यम से Loan लेके अपनी पैसे सम्बंधित जरुरत को पूरा कर सकते है।

यह भी पड़े – अगर आपका भी SBI में अकाउंट है, तो ले सकते है, बिना एक रूपये दिए बाइक !.

4 तरह के Loan ले सकते है इस पोर्टल से –

जन समर्थ (Jan Samarth) पोर्टल से अभी तक कुल 13 स्कीम (एजुकेशनल लोन की 3, एग्री इंफ्रास्ट्रक्टर लोन की 3, बिज़नेस लोन की 6, लाइवलीहुड की 1) जुडी है और 125 Lender (ऋणदाता) ने इस पोर्टल से पार्टनरशिप करी है, और इस पोर्टल के माध्यम से आप 4 तरह के Loan ले सकते है। इस पोर्टल में कौन कौन सी स्कीम लिस्टेड है इसकी जानकारी आप इस https://www.jansamarth.in/government-of-india-schemes लिंक पर क्लिक कर के देख सकते है।

लोन पर मिलेंगी सरकार की तरफ से सब्सिडी –

जन समर्थ पोर्टल से लोन अप्लाई करके के कई सारे फायदे है, लेकिन इसमें जो सबसे अच्छा फायदा है, वह यह है की इस पोर्टल के माध्यम से लोन अप्लाई करने पर, आपको सरकार की तरफ से सब्सिडी भी मिल जाती है। बाकि यह सब्सिडी कुछ ही स्कीम के लोन पर मिलती है। जिस स्कीम पर आपको सब्सिडी मिल सकती है, इसकी जानकारी आपको लोन को अप्लाई करते वक्त दिख जाया करेंगी।

यह भी पड़े – स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया दे रही बिना पेपर वर्क के मोबाइल से 8 लाख रू तक का पर्सनल लोन!

ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते है, लोन के लिये –

इस पोर्टल के माध्यम से आप ऑनलाइन ही लोन की एलिजिबिलिटी चेक कर सकते है, और साथ ही लोन के लिये भी अप्लाई कर सकते है। जैसे ही आप लोन के लिये अप्लाई करते है, आपको लोन राशि भी दिखने लगती है, और आपका लोन भी एप्रूव्ड हो जाता है। बाकि पोर्टल से लोन के लिये अप्लाई करने के बाद आपको बैंक ब्रांच भी जाना पड़ता है, इसके बाद ही लोन राशि आपके खाते में क्रेडिट की जाती है।

ऐसे करे इस पोर्टल से लोन के लिये अप्लाई –

तो अगर आप इस सरकारी पोर्टल के माध्यम से लोन लेना चाहते है, तो ऐसे में आप जन समर्थ पोर्टल पर जा सकते है। और निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में लाइव डेमो के साथ पूरी जानकारी दी है, की कैसे जन समर्थ पोर्टल से लोन की एलिजिबिलिटी चेक करना है, और कैसे लोन के लिये अप्लाई करना है।

यह भी पड़े – कोई भी डॉक्यूमेंट में कर सकेंगे जैसा चाहे वैसा बदलाव ! ऑनलाइन PDF एडिट करना सीखे !

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

More articles

Latest article