Wednesday, October 5, 2022

India Post Payment Bank – IPPB खाताधारकों के लिये बुरी खबर ! अब वर्चुअल डेबिट कार्ड पर भी देना होगा चार्ज !

India Post Payment Bank

India Post Payment Bank, IPPB, Bank, Banking,

India Post Payment Bank – अगर आपका खाता इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) में है। तो आपके लिये बैंक की तरफ से बुरी खबर आई है। और बुरी खबर यह है की अब आपको वर्चुअल डेबिट कार्ड पर चार्ज देना होगा। तो अगर आपका अकाउंट IPPB में है, या अकाउंट खोलने की सोच रहे है, तो इस चार्ज में बारे में जरुर जानकारी ले ले।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

IPPB ने जारी किया नया नोटिस –

India Post Payment Bank याने की IPPB ने 14 जून को एक नोटिस जारी किया है, यह नोटिस वर्चुअल डेबिट कार्ड से सम्बंधित है। नोटिस में बताया जा रहा है की 15 जुलाई 2022 से IPPB के सभी खाताधारकों को जिन्होंने वर्चुअल डेबिट कार्ड एक्टिवेट करा है, उन्हें प्रतिवर्ष मेंटेनेंस चार्ज देना होगा।

यह भी पड़े – सरकार ने लांच किया नया पोर्टल ! घर बैठे ही कर सकते है, इससे Loan के लिये अप्लाई !

इतने रूपये चार्ज देना होगा –

IPPB के खाताधारकों को जो वर्चुअल डेबिट कार्ड यूज करते है, उन्हें प्रतिवर्ष GST सहित 25 रूपये मेंटेनेंस चार्ज देना होगा। इसके अलावा अगर आप वर्चुअल डेबिट कार्ड को Re-issuance भी करते है, तो आपको 25 रूपये देना होगा। अगर आप इस नोटिस को देखना चाहते है, तो निचे दी गयी लिंक पर क्लिक कर के इस नोटिफिकेशन को देख सकते है। नोटिस देखने के लिये क्लिक करे – Click Here

कोई भी बैंक नहीं लेती है वर्चुअल डेबिट कार्ड पर चार्ज –

पब्लिक सेक्टर की तो बात ही छोड़ दे अभी तक शायद ही ऐसी कोई बैंक होंगी तो वर्चुअल डेबिट कार्ड पर भी मेंटेनेंस या रि-इस्सुएन्स चार्ज लेती होंगी। बाकि आपकी जानकारी के लिये बता दे IPPB यह पहली ऐसी बैंक है, जो की वर्चुअल डेबिट कार्ड (Virtual Debit Card) पर चार्ज लेती है। बाकि IPPB के देखादेखी हो सकता है, की बाकि बैंक भी वर्चुअल डेबिट कार्ड पर चार्ज लेना शुरू कर दे।

यह भी पड़े – स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया दे रही बिना पेपर वर्क के मोबाइल से 8 लाख रू तक का पर्सनल लोन!

IPPB में दिनों दिन लग रहे है चार्ज –

अभी कुछ दिन पहले IPPB ने Aeps ट्रांजेक्शन पर भी चार्ज लगाना शुरू कर दिया था, और अब वर्चुअल डेबिट कार्ड पर भी चार्ज लगा दिये है। Aeps ट्रांजेक्शन को Aadhaar Enable Payment System कहा जाता है, Aeps ट्रांजेक्शन में Aadhaar से पैसे चेक करना, मिनी स्टेटमेंट देखना एवं पैसे निकालना आता है। Aeps ट्रांजेक्शन ये ऐसे लेनदेन होते है, जिनको करने के लिये आपको बैंक जाने की भी आवश्यकता नहीं होती है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पड़े – कोई भी डॉक्यूमेंट में कर सकेंगे जैसा चाहे वैसा बदलाव ! ऑनलाइन PDF एडिट करना सीखे !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular