Monday, November 28, 2022

Paytm KYC Point Business Idea – पार्ट/फूल टाइम Paytm के साथ शुरू करे Kyc पॉइंट बिज़नेस ! घर बैठे कमाये 30 हजार रू तक !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Paytm KYC Point Business Idea

Paytm KYC Point Business Idea – अगर आपकी कोई छोटी सी दुकान है, या आप स्टूडेंट है या फिर कोई जॉब करते है। और अपने Business, Study या Job के साथ पार्ट टाइम या फुल टाइम काम की तलाश कर रहे है, तो ऐसे में आप Paytm के साथ मिलकर केवाईसी (KYC) और बैंकिंग सम्बंधित काम कर सकते है। और बदले में महीने के 30 हजार रूपये तक बड़ी ही आसानी से कमा सकते है।

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

Paytm दे रहा है, Business करने का मौका –

क्या आपको पता है, Paytm पार्ट / फूल टाइम Business करने का मौका देता है, और ये काम आप अपने पहले से चल रहे बिज़नेस, जॉब या स्टडी के साथ भी कर सकते है। Paytm लोगो को उनके साथ काम करने का मौका उनके KYC Point के माध्यम से देता है। आपको जानकर हैरानी होंगी ऐसे कई लोग है, जिन्होंने अपनी छोटी सी दुकान में Paytm का Kyc सेण्टर खोला है, और बदले में इससे वे काफी अच्छी कमाई कर रहे है।

यह भी पड़े – SBI दे रही बिना पेपर वर्क के 8 लाख रू तक का पर्सनल लोन ! ऐसे करे लोन लेने के लिये अप्लाई !

Paytm Kyc क्या है एवं इससे क्या होता है –

Kyc का पूरा नाम Know Your Customer होता है याने की इसके माध्यम से Paytm को उसके यूजर्स के बारे में पता चलता है। आपमें से बहुत से लोग को पता होगा Paytm में मौजूद सभी प्रकार की सर्विस यूज करने के लिये Paytm में Kyc करवाना होता है। और अगर किसी यूजर्स की Kyc कम्प्लेट नहीं होती है, तो ऐसे में वह Paytm में मौजूद सर्विस जैसे Paytm Payment Bank, Pay Later Card, Paytm FD, Debit Card जैसी फैसिलिटी नहीं ले पाते है।

अपने क्षेत्र में शुरू करे Paytm केवाईसी पॉइंट –

आप लोग जान गये होंगे की Paytm का पूरी तरह से यूज करने के लिये Kyc करना कितना जरुरी है। तो Paytm Kyc की जरुरत को देखते हुए आप अपनी दुकान में Paytm का Kyc Point (सेण्टर) खोल सकते है, और बहुत अच्छी कमाई कर सकते है। अगर आप स्टूडेंट है या जॉब करते है, फिर भी आप पार्ट टाइम Kyc का काम कर सकते है। ऐसे कई स्टूडेंट एवं जॉब करने वाले है, जो पार्ट टाइम Kyc करने का काम करते है।

यह भी पड़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई ! सरकार भी कर रही बिज़नेस को सपोर्ट !

Paytm केवाईसी पॉइंट में कौन कौन सी सर्विस मिलती है –

जब आप Paytm का केवाईसी पॉइंट खोल लेते है, तब आपको पेटीएम मैनेजर की तरफ से Paytm Bank Agent App (यह App गूगल प्ले स्टोर पर नहीं होता है) दिया जाता है। और इस एप्प के माध्यम से आप लोगो की Paytm की Kyc कर सकते है, उनका Saving Account खोल सकते है, पैसे जमा एवं निकाल सकते हो, Paytm Wallet में पैसे Add कर सकते हो इसके अलावा आप लोगो को Fastag की सर्विस भी दे सकते हो।

अपने आप ग्राहक आयेंगे आपकी शॉप पर –

जिन लोगो की Paytm Kyc नहीं होती है, उनके लिए Paytm एप्प में Nearby KYC points ऑप्शन होता है, जिसके कारण जो व्यक्ति Kyc करवाना चाहता होगा वह खुद एप्प में Nearby Kyc पॉइंट ऑप्शन की मदद से ढूंढ़ते हुए आपकी शॉप पर आया करेंगे। बाकि Paytm एक बहुत बड़ी कंपनी है, और इसके कई सारे यूजर्स है, तो अगर आप अपनी शॉप पर Kyc सेण्टर खोलते है, और शॉप के बहार लिख देते है, की हमारे यहाँ Kyc की जाती है, तो इससे भी आपके पास कई लोग Paytm Kyc करवाने आ सकते है।

यह भी पड़े – इस काम से होते रहेंगी अपने आप कमाई ! मात्र 10 हजार से भी शुरू कर सकते है यह काम !

ऐसे खोले Paytm केवाईसी सेण्टर –

अब अगर आप Paytm का केवाईसी सेण्टर खोलने की सोच रहे है, तो ऐसे में आप Paytm की इस https://www.paytmbank.com/bca/registration-form वेबसाइट पर जा सकते है, और Paytm का Become Our KYC Point फॉर्म में अपनी जानकारी देकर के Paytm का Kyc पॉइंट खोल सकते है।

Note – अगर आप फॉर्म भर देते है, और फिर भी कंपनी की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नहीं आता है, तो ऐसे में आप इस Paytm 0120-4456-456 नंबर पर कॉल कर के अपने क्षेत्र के Paytm मैनेजर का नंबर ले सकते है, और मैनेजर को Paytm Kyc Point सेण्टर खोलने का बोल सकते है। [ध्यान रखे अगर Paytm Manager आपसे Kyc Point खोलने के पैसे लेता है। तो ऐसे में आप एक बार Paytm नंबर पर कॉल कर के पूछ सकते है। की क्या Kyc Point खोलने के पैसे लगते है या नहीं उसके बाद ही आप Paytm Kyc Point खोले]

हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पड़े – बिना एक रूपये लगाये शुरू करे ग्रोमो एप्प के साथ यह काम ! घर बैठे मोबाइल से कमा सकते है, 50 हजारो रूपये तक

More articles

Latest article