Friday, August 12, 2022

Cement Bricks Business Idea – मात्र इतनी लागत से शुरू करे सीमेंट ईट बनाने का बिज़नेस ! और घर से कमाओ दिन के हजारो रू

Cement Bricks Business Idea

Cement Bricks Business Idea, Business Idea, Business, Low Investment Business Idea, Low Budget Business Idea,

Cement Bricks Business Idea – अगर आप ऑफलाइन बिज़नेस करने की सोच रहे है। तो आज की इस पोस्ट में हम आपके लिये एक और जबरदस्त बिज़नेस आईडिया की जानकारी लेकर आये है, और यह बिज़नेस है, सीमेंट की इट (Bricks) बनाने का बिज़नेस। तो चलिये आइये जानते है, इस बिज़नेस से जुडी जानकारी और देखते है इस बिज़नेस को आप कैसे शुरू कर सकते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

शुरू करे सीमेंट की इट का बिज़नेस –

अगर आपके पास कोई खाली जमींन पड़ी है, और उसका कोई यूज नहीं कर पा रहे है। और अभी आप कोई अच्छा सा बिज़नेस करने की सोच रहे, जिसकी डिमांड लम्बे समय तक रहे और बिज़नेस हमेशा चलता रहे। तो ऐसे में आप Cement Bricks याने की सीमेंट की इट बनाने का बिज़नेस कर सकते है। यह एक बहुत ही अच्छा बिज़नेस है, और आप इस बिज़नेस को एक छोटे स्तर पर भी शुरू कर सकते है।

यह भी पड़े – इस ऑनलाइन बिज़नेस से कमा सकते है, बिना कुछ काम करे हजारो रूपये ! ऐसे शुरू करे यह बिज़नेस !

बहुत ज्यादा डिमांड है इस इट की –

पहले के समय में मिटटी से बनी इट का बहुत चलन था, और ज्यादातर लोग इसी इट का यूज मकान बनाने में एवं कंट्रक्शन का काम करने में करते थे। लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं है, आजकल कई जगह मिटटी की इट की जगह सीमेंट की इट का यूज करना पसंद करते है। क्यूंकि मिटटी की इट बनाने के लिये बहुत ज्यादा कोयला यूज होता है, जिससे पर्यावरण भी प्रदूषित होता है। और आजकल जितना भी सरकारी कंट्रक्शन होता है, उनमे लगभग ज्यादातर जगह सीमेंट की इट का ही यूज किया जाता है।

ईट बनाने के लिए यह चीजों की होगी जरूर –

सीमेंट की ईट बनाने के लिए आपको इट बनाने की मशीन, रा मटेरियल मिक्स करने की मशीन, लेवर (मजदुर), बिजली, थोड़ी सी जगह ईट बनाने के लिये, और कुछ खुली जगह ईट गीली करने के लिये और रा मटेरियल में ये चीजे जैसे सीमेंट, बजरी (बारीक़ पत्थर), रेट और पानी की जरूरत होती है, और यह रो मटेरियल ऐसा है, जो आपको पूरे भारतवर्ष में कहीं से भी मिल जाएगा।

यह भी पड़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई ! सरकार भी कर रही बिज़नेस को सपोर्ट !

इतने रुपए कमा सकते हैं इस बिजनेस से –

इस बिजनेस में आप लागत से बहुत ज्यादा कमाई कर सकते हैं, आपको एक इट बनाने में 3.5 से 4 रूपये की लागत आती है पर अगर बात करें प्रॉफिट की तो आप एक इट पर 1 से 1.5  रुपए तक कमाई कर सकते है। और इट यह ऐसी चीज है जो इकठ्ठी हजारों की संख्या में बिकती है। तो अगर आप दिन भर में 10,000 ईट भी बेच देते है। तो आसानी से दिन भर में 10 से 15 हजार की कमाई कर सकते हैं।

इतने रुपए से शुरू कर सकते हैं यह बिज़नेस –

यह बिज़नेस एक हाई इन्वस्टमेंट बिज़नेस है, जिसकी वजह से इस बिज़नेस को शुरू करने के लिये लाखो के इन्वेस्टमेंट की जरुरत होती है। बाकि इस बिज़नेस में ऐसा भी नहीं है, की इसे शुरू करने के लिये आपको बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की आवश्यकता होती है। अगर आप चाहे तो इस बिज़नेस को शुरुवात में एक छोटे स्तर पर लगभग 3 लाख रूपये के इन्वेस्टमेंट से भी शुरू कर सकते है।

यह भी पड़े – NSDL ब्रांच ID लेकर फिंगरप्रिंट से बनाये पैन कार्ड और कमाए महीने के हजारो रू ! ऐसे ले NSDL Paam आईडी !

ऐसे शुरू करे इट बनाने का व्यवसाय –

अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते हैं, या इस बिजनेस का लाइव डेमो देखना चाहते हैं की रॉ मैटेरियल कैसे बनाया जाता है, कैसे इट बन कर तैयार होती है। तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते हैं, वीडियो में आपको लाइव डेमो के साथ बताया है कि कैसे आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं, और बिजनेस को करने के लिए आपको क्या क्या चीजों की जरूरत होगी। साथ ही वीडियो के लास्ट में कंपनी की Contact डिटेल्स भी देख सकते है, और उनसे कांटेक्ट कर के इस बिज़नेस से जुडी और भी जानकारी ले सकते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पड़े – बिना इन्वेस्टमेंट मोबाइल से शुरू करे क्रेडिट कार्ड का यह बिज़नेस ! मोबाइल से घर बैठे कमाओगे हजारो रूपये !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular

close