Monday, November 28, 2022

Google – गूगल के इस एप्प में आया कमाल का फीचर्स ! अब इंग्लिश बुक को भी पड़ सकते है हिंदी में !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Google Translate

Google Translate – गूगल ट्रांसलेट (Google Translate) यह Google का बहुत ही पावरफुल और फ्री Application है, जिसके यूज करने से आपके काफी काम आसानी से हो सकते है। पर ऐसे कई लोग है, जिन्हे गूगल ट्रांसलेट के बहुत से फीचर्स के बारे में पता नहीं है। तो आज की इस पोस्ट में हम गूगल ट्रांसलेट के बहुत से फीचर्स के बारे में बताने वाले है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

कोई भी इंग्लिश बुक पढ़ सकते है, हिंदी में –

जैसे की अगर आपको कोई इंग्लिश बुक पड़ना है या आपको कोई इंग्लिश लेटर/नोटिस मिला है और वह इंग्लिश में है और अगर आपको इंग्लिश नहीं आती या आप जानना चाहते है की इंग्लिश में लिखी बुक में क्या लिखा है, या इंग्लिश लेटर/नोटिस में क्या लिखा है तो ऐसे में आप Google Translate मोबाइल एप्प के Camera Translator फीचर्स की मदद ले सकते है।

यह भी पड़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई ! सरकार भी कर रही बिज़नेस को सपोर्ट !

Google Translate के इस फीचर्स की ले मदद –

गूगल ट्रांसलेट में आपको कैमरा (Camera) फीचर्स मिल जाता है, जिसकी मदद से आप कोई भी लैंग्वेज के पेज की फोटो खींच कर उसको किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते है। इसके लिये आपको बस फोटो खींचना होगा और गूगल ट्रांसलेटर एप्प के कैमरा ऑप्शन में फोटो अपलोड करना होगा। इसके बाद फोटो में जो भी इंग्लिश में लिखा होगा वह हिंदी में दिखने लगेगा।

ये फीचर्स भी मिलते है, Google Translate में –

अगर आपका काम ऐसा है की आपको ट्रांसलेट करने की जरुरत पड़ती है, तो ऐसे में आप गूगल ट्रांसलेटर का यूज कर सकते है। यह एप्प पूरी तरह फ्री है, और किसी भी भाषा को ट्रांसलेट करने के लिये काफी अच्छा है। गूगल ट्रांसलेट में आपको Camera Translate, Speak Translate, Text Translate एवं Conversation Translate जैसी सुविधा मिल जाती है।

यह भी पड़े – NSDL ब्रांच ID लेकर फिंगरप्रिंट से बनाये पैन कार्ड और कमाए महीने के हजारो रू ! ऐसे ले NSDL Paam आईडी !

वेबसाइट में नहीं होता है यह फीचर्स –

आपको पता होगा Google Translate के नाम से वेबसाइट भी है, और इसका एप्प भी है। पर ये जो Camera ट्रांसलेट का फीचर्स है यह आपको वेबसाइट में नहीं मिलता है। क्यूंकि यह फीचर्स सिर्फ Google Translate मोबाइल App में ही होता है। तो अगर आप इस फीचर्स का यूज करना चाहते है, तो इसके लिये आपको Google Translate एप्प ही डाउनलोड करना होगा।

Google के इस App में भी होता है यह फीचर्स –

बाकि आपकी जानकारी के लिये बता दे Camera ट्रांसलेटर यह फीचर्स आपको Google का ही दूसरा एप्प Google Lens में भी मिल जाता है। Google Lens यह एप्प कई मोबाइल में पहले से ही डाउनलोड होता है। तो अगर आपके मोबाइल में Google Lens होता है, तो फिर आपको Google Translate App डाउनलोड करने की जरुरत नहीं है। क्यूंकि Google Lens में भी आप Camera ट्रांसलेटर का काम कर सकते है।

ऐसे यूज करे गूगल ट्रांसलेट एप्प का –

तो अगर आप Google translate एप्प का यूज करना चाहते है, और एप्प में मौजूद फीचर्स का लाइव डेमो देखना चाहते है, तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में आपको Google translate के सभी फीचर्स का लाइव डेमो दिया गया है। वीडियो देखने के बाद आप Google ट्रांसलेट एप्प में मौजूद सभी फीचर्स का यूज कैसे करना है इसे जान जायेंगे।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पड़े – बिना इन्वेस्टमेंट मोबाइल से शुरू करे क्रेडिट कार्ड का यह बिज़नेस ! मोबाइल से घर बैठे कमाओगे हजारो रूपये !

More articles

Latest article