Monday, November 28, 2022

Google Gmail – अब बिना इंटरनेट भी यूज कर सकते है Gmail ! आज ही सेटिंग में ऑन कर दे इस ऑप्शन को

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Google Gmail

Google, Gmail, Utility, Apps, Tips, Google Gmail

Google Gmail – आज की यह पोस्ट उन सभी के लिये है जो Google Gmail को यूज करते होंगे, और आपसे से लगभग सभी लोग ऐसे होंगे जो अपनी डेली लाइफ में Gmail का उपयोग करते होंगे। तो इस पोस्ट में बने रहे पोस्ट में हम आपको जीमेल की एक ऐसी सेटिंग के बारे में बताने वाले है, जो आपके बहुत काम आने वाली है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

सभी तरह के लोग करते है, जीमेल का यूज –

जीमेल यह लोगो से बात करने का एक बहुत ही पुराना और अच्छा माध्यम है, और इसका यूज लगभग सभी लोग करते है। Gmail का यूज आजकल हर तरह के लोग चाहे फिर वो सरकारी जॉब करने वाला हो, प्राइवेट जॉब करने वाला हो, कोई कंपनी हो या फिर कोई स्टूडेंट हो लगभग सभी तरह के लोग इसका यूज करते है।

यह भी पड़े – गूगल के इस एप्प में आया कमाल का फीचर्स ! अब इंग्लिश बुक को भी पड़ सकते है हिंदी में !

बहुत से फीचर्स होते है Gmail में –

जीमेल के अलावा और भी ऐसे कई माध्यम है, जैसे Message, Calls, Whatsapp और Facebook जिसके माध्यम से आप लोगो से संपर्क कर उनसे बात कर सकते है। पर Gmail में आपको बाकि माध्यम के मुकाबले ऐसे बहुत से टूल्स और सेटिंग मिल जाती है, जो सेटिंग बाकि के माध्यमों में नहीं होती है, और इसी वजह से प्रोफेशनल लोग / कंपनी ज्यादातर लोगो से संपर्क और बात करने के लिये Gmail का यूज करना पसंद करते है।

Gmail यूज करने के लिये इंटरनेट की होती है, जरुरत –

जीमेल हमारे जीवन में प्रतिदिन उपयोग होने वाली चीज बन गयी है, और जिनके पास स्मार्टफोन होगा वे सभी लोग कभी न कभी Gmail का यूज जरूर किये होंगे। लेकिन आप सभी लोगो को पता होगा Gmail का यूज करने के लिये हमें इंटरनेट की आवश्यकता होती है। पर कई बार हमारा इंटरनेट बराबर काम नहीं कर पाता है, और इस वजह से हम जीमेल नहीं चला पाते है।

यह भी पड़े – NSDL ब्रांच ID लेकर फिंगरप्रिंट से बनाये पैन कार्ड और कमाए महीने के हजारो रू ! ऐसे ले NSDL Paam आईडी !

बिना इंटरनेट के भी यूज कर सकते है Gmail –

क्या आपको पता है Google Gmail में आपको सेटिंग में Enable offline mail करके एक सेटिंग दी होती है, जिसको अगर आप Enable कर देते है, तो फिर आप Gmail को Offline यानि की बिना इंटरनेट के भी चला सकते है। तो अगर आप Gmail को Offline मोड में चलाना चाहते है, तो इस सेटिंग को Enable (चालु) कर सकते है।

ऐसे Enable करे Gmail मे Offline मोड –

तो अगर आपको भी कभी कभी इंटरनेट न चलने की समस्या आ जाती है, और इस वजह से आप जीमेल में आये हुए Mail नहीं पढ़ पाते है। तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है, वीडियो में आपको Gmail को Offline कैसे यूज करना है इसकी जानकारी दी है। वीडियो देखने के बाद आप जान जायेंगे की Gmail को ऑफलाइन कैसे यूज करते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पड़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई ! सरकार भी कर रही बिज़नेस को सपोर्ट !

More articles

Latest article