Tuesday, November 29, 2022

SBI WhatsApp Banking – SBI खाताधारकों के लिये खुशखबरी ! SBI ने शुरू की WhatsApp Banking ऐसे एक्टिवेट करे इसे

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

SBI WhatsApp Banking

SBI, WhatsApp, Banking, Bank, State Bank Of India, WhatsApp Banking,

SBI WhatsApp Banking – देश के सबसे बड़े बैंक याने की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अपने बैंक में Whatsapp Banking की सर्विस शुरू कर दी है। और इस सर्विस के जरिये अब आप Whatsapp पर ही कई तरह के बैंकिंग काम कर सकते है।

तो अगर आपका अकाउंट SBI (State Bank Of India) में है, तो इस पोस्ट में बने रहे। पोस्ट में हम आपको आगे बताने वाले है, की कैसे आप अपने SBI अकाउंट में Whatsapp Banking शुरू कर सकते है और कैसे इसका यूज कर सकते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

SBI ने शुरू की Whatsapp Banking सर्विस –

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 19 जुलाई को एक ट्वीट किया है, और ट्वीट के माध्यम से Whatsapp Banking सर्विस के बारे में बताया है। जिसका यूज कोई भी व्यक्ति जिसका अकाउंट SBI में है वे कर सकते है। तो अगर आपका अकाउंट SBI में है तो इस सर्विस को आज ही एक्टिवेट कर ले। और उसका यूज करना चालू कर दे। SBI द्वारा किया क्या ट्वीट आप निचे देख सकते है।

यह भी पढ़े – इस क्रेडिट कार्ड से निकाल सकते है, फ्री में ATM से पैसे ! 48 दिन तक नहीं लगता कोई चार्ज

अब बहुत ज्यादा बैंकिंग एप्प रखने की जरुरत नहीं होंगी –

ये जो SBI की व्हाट्सप्प बैंकिंग सर्विस है, इस सर्विस को एक्टिवेट करने के बाद आपको बार बार नेटबैंकिंग लॉगिन नहीं करना होगा और ना ही आपको बहुत ज्यादा एप्प रखने की जरुरत होंगी। क्यूंकि अब आप Whatsapp के जरिये ही बिना नेटबैंकिंग और एप्प के बहुत ही कम समय में कई तरह के बैंक सम्बंधित काम कर सकते है।

SBI WhatsApp Banking में मिल रही है, ये सभी सर्विसेस –

SBI देश का सबसे बड़ा बैंक है, और इसीलिए सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए SBI अभी WhatsApp Banking में ग्राहकों को बहुत ज्यादा सर्विस नहीं दे रही है। अभी आपको व्हाट्सप्प बैंकिंग में सिर्फ 3 सर्विस ही दे रही है और यह सर्विस है (1) बैंक बैलेंस चेक करना, (2) मिनी स्टेटमेंट देखना और (3) WhatsApp बैंकिंग को डी रजिस्टर करना। बाकि कुछ समय बाद ऐसा हो सकता है, की SBI अपनी इस सर्विस में और भी सर्विस जोड़ दे।

यह भी पढ़े – खुसखबरी अब ये सभी स्टेट के लोग बना सकते है, घर बैठे आयुष्मान कार्ड ! ऐसे बनाये Aadhaar की मदद से यह कार्ड !

Whatsapp बैंकिंग एक्टिवेट करने के लिये ये चीजों की होंगी जरुरत –

जैसा की आपको पता होगा अगर हम कोई भी बैंकिंग सेवा का यूज ऑनलाइन करते है, तो इसके लिये हमें बैंक में लिंक मोबाइल नंबर की जरुरत होती है। उसी तरह ये जो WhatsApp Banking की सर्विस है, इसका यूज करने के लिये भी आपके अकाउंट में मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिये और उसी नंबर से आपको Whatsapp Banking का यूज करना होगा। इसके अलावा आपके पास SBI का Account नंबर भी होना चाहिये।

SBI खाताधारक ऐसे एक्टिवेट करे Whatsapp Banking

  • सबसे पहले आपको बैंक में लिंक मोबाइल नंबर से इस +917208933148 नंबर पर ये WAREG A/c No लिखकर मैसेज भेजना होगा। (मैसेज भेजने से आपके अकाउंट में WhatsApp Banking सर्विस एक्टिवेट हो जायेंगी।)
  • इसके बाद आप इस 9022690226 नंबर को अपने मोबाइल में सेव कर ले, और सेव करने के बाद इस नंबर पर Whatsapp पर Hi लिखकर सेंड कर दे।
  • जैसे ही आप Hi लिखकर सेंड करेंगे, इसके रिप्लाई में व्हाट्सप्प बैंकिंग में मौजूद सर्विस की लिस्ट आ जाएँगी, और अब आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार विकल्प चुन सकते है। और व्हाट्सप्प बैंकिंग में मौजूद सर्विस का लाभ ले सकते है , तो इस तरह आप SBI व्हाट्सप्प सर्विस को एक्टिवेट कर इसका यूज कर सकते है।

Also Watch This Video –

अगर आपको ऊपर बताई गयी स्टेप से Whatsapp Banking एक्टिवेट करने में समस्या आ रही है, तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में हमने लाइव डेमो के साथ आपको बताया है की कैसे आप SBI व्हाट्सप्प बैंकिंग एक्टिवेट कर सकते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पढ़े – इस एप्प से ले सकते है, बिना Aadhaar/Pan के 25000 रू तक ! ऐसे ले इस एप्प से Credit…

More articles

Latest article