Monday, November 28, 2022

Paytm Bad News – अब Paytm से रिचार्ज करना पड़ेगा भारी ! Paytm ने शुरू किया प्लेटफार्म फीस लेना

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Paytm Bad News

Paytm, Phonepe, Mobile, Paytm Offer, Paytm Platform Fee, paytm new Update,

Paytm Bad News – अगर आप Paytm यूजर्स है, और ज्यादातर रिचार्ज पेटीएम से करते है। तो आपके लिये Paytm की तरफ से बहुत बुरी अपडेट आई है। दरअसल Paytm ने अभी हॉल ही में प्लेटफार्म फीस लेना शुरू कर दिया है। तो अगर अब आप Paytm से रिचार्ज करते है, तो आपको प्लेटफार्म फीस देना होगा।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

Paytm ने भी शुरू किया फीस लेना –

अभी कुछ दिन पहले ही Phone Pe ने Mobile Recharge पर चार्ज लेना शुरू कर दिया था। और अब यही काम Paytm ने भी शुरू कर दिया है। अभी अगर आप Paytm App या Website किसी से अगर Recharge करते है तो आपको कुछ फीस देनी होंगी। और Paytm ये जो फ़ीस ले रही है इस फीस का नाम Paytm ने ‘प्लेटफॉर्म फीस’ रखा है।

यह भी पड़े – SBI खाताधारकों के लिये खुशखबरी ! SBI ने शुरू की WhatsApp Banking ऐसे एक्टिवेट करे इसे

इतने रूपये तक ली जाएंगी प्लेटफार्म फीस –

ये जो प्लेटफार्म फीस है, इसे Paytm 1 रूपये से लेकर 6 रूपये तक ले रही है। बताया जा रहा है, Paytm अभी 99 रूपये या इसके ऊपर के रिचार्ज पर भी प्लेटफार्म फीस ले रही है और ये जो फीस है यह सभी भुगतान के तरीके जैसे Paytm Wallet, UPI, Debit Card, Credit Card पर ले रही है।

सभी Paytm यूजर्स से नहीं ली जा रही है यह फीस –

Paytm ने प्लेटफॉर्म फीस का यह फीचर्स अभी कुछ दिन पहले ही रोल आउट किया है। तो इसलिये ऐसा हो सकता है कि अभी ये फीचर्स सभी Paytm यूजर्स के App में देखने को न मिले। बाकि जल्द ही लगभग सभी यूजर्स के App में प्लेटफॉर्म फीस फीचर्स आ जाएगा और सभी से शुल्क लेना शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े – इस क्रेडिट कार्ड से निकाल सकते है, फ्री में ATM से पैसे ! 48 दिन तक नहीं लगता कोई चार्ज

प्लेटफॉर्म फीस कितनी लग रही है ऐसे पता करे –

जब आप Paytm से रिचार्ज करने के लिये Payment करने वाले पेज पर आते है, तब आपको वहा पर प्लेटफॉर्म फीस का मैसेज दिखाई दिया है। और इसी में बता दिया जाता है की आपको कितनी प्लेटफॉर्म फीस लग रही है। ये मैसेज कैसे दिखता है, इसका डेमो आप निचे दिये फोटो में देख सकते है।

See This News On Youtube Shorts –

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पढ़े – खुसखबरी अब ये सभी स्टेट के लोग बना सकते है, घर बैठे आयुष्मान कार्ड ! ऐसे बनाये Aadhaar की मदद से यह कार्ड !

More articles

Latest article