Monday, November 28, 2022

Aadhaar Voter Card Link – वोटर कार्ड से आधार लिंक होना शुरू ! ऐसे करे घर बैठे वोटर से आधार लिंक

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Aadhaar Voter Card Link

Aadhaar Card, Voter Card, Aadhaar Voter Link, Voter Id, UIDAI,

Aadhaar Voter Card Link – अगर आपका Voter Card (परिचय पत्र) बना है, तो सरकार के अनुसार आपको वोटर कार्ड से Aadhaar Card) लिंक करना बहुत जरुरी है। तो आज की इस पोस्ट में हम बताने वाले है की कैसे आप घर बैठे मोबाइल के द्वारा वोटर कार्ड से आधार लिंक कर सकते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

सरकार ने वोटर से आधार लिंक का आदेश दिया था –

सरकार की तरफ से वोटर Card धारियों के लिये एक जरुरी खबर आई थी, अभी हॉल ही में कुछ दिन पहले सरकार ने एक सुचना जारी की थी की अब सभी को अपने वोटर कार्ड से आधार कार्ड को लिंक करना होगा। और कहा गया था की 1 अगस्त से वोटर कार्ड में आधार लिंक होना शुरू हो जाएंगा।

यह भी पढ़े – वोटर कार्ड के लिये लांच हुआ नया पोर्टल ! ऐसे बनाये इस पोर्टल पर अपना अकाउंट !

शुरू हो गया है वोटर से आधार कार्ड लिंक होना –

तो सरकार ने जैसे घोषणा करी थी की वोटर से आधार 1 अगस्त से लिंक होना शुरू हो जायेंगे, तो यह जानकारी सही है। वोटर कार्ड का ऑफिसियल पोर्टल National Voter’s Service Portal में अभी एक नया ऑप्शन जोड़ा गया है। और इस ऑप्शन में माध्यम से आप वोटर से आधार लिंक कर सकते है।

इस वजह से करा रही है सरकार Voter से Aadhaar लिंक –

वोटर कार्ड ये एक ऐसा डॉक्युमनेट है, जिसे लगभग सभी लोगो ने ऑफलाइन बनाया होगा क्यूंकि वोटर कार्ड को ऑनलाइन बनाने की सुविधा अभी कुछ दिन पहले ही आई है। वोटर कार्ड ऑफलाइन बनने के कारण कई सारे वोटर कार्ड 2 बार बन गये है। इसके अलावा कई लोगो की जानकारी उनके आधार से मैच नहीं करती है। तो इसी को देखते हुए सरकार ने Voter को Aadhaar से लिंक करने का कदम उठाया है।

यह भी पढ़े – अगर आपका भी वोटर कार्ड पुराना या ख़राब हो गया है ! तो ऐसे बुलवाये मोबाइल से नया वोटर कार्ड

ऐसे करे Voter Card में Aadhaar Card Link –

अगर आपकी उम्र 18 वर्ष या इससे अधिक है, और आपका Voter Card बना हुआ है और अब आप अपने वोटर कार्ड में Aadhaar Card लिंक करना चाहते है। तो ये काम आप इस https://www.nvsp.in/ सरकारी पोर्टल से कर सकते है। इस https://www.nvsp.in/ पोर्टल से वोटर में आधार कार्ड कैसे लिंक करते है। इसे जानने के लिये आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में वोटर से आधार लिंक करने की पूरी प्रोसेस बताई गयी है।

For More Useful Video – Click Here

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पढ़े – अब घर बैठे ही आधार की मदद से बना पायेंगे वोटर ID कार्ड 

More articles

Latest article