Tuesday, November 29, 2022

WhatsApp Tricks – व्हाट्सप्प पर ब्लॉक करने वाले का इस तरीको से करे पता ! ये है 5 सीक्रेट तरीके

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

WhatsApp Tricks

WhatsApp Tricks, WhatsApp, Tricks, Tips, Apps,

WhatsApp Tricks : अगर आप WhatsApp का यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको 5 ऐसे तरीके के बारे में बताने वाले हैं जिसके जरिए आप यह पता कर सकते है कि आपको WhatsApp पर किसी ने ब्लॉक किया है या नहीं।

WhatsApp यह एप्प Android और iOS दोनों पर ही ब्लॉक फीचर उपलब्ध कराता है। तो इसी वजह से कभी-कभी ऐसा हो सकता है, कि कोई आपको ब्लॉक कर दे। लेकिन अब आपको कैसे पता चलेगा कि आपको किसीने ब्लॉक किया है या नहीं। तो इसे पता करने के लिए आपको कुछ Tricks का इस्तेमाल करना होगा। तो आपकी जानकारी के लिये बता दे 5 ऐसी ट्रिक्स है जिसके जरिए आप यह पता लगा सकते हैं कि आपको WhatsApp पर किसी ने ब्लॉक किया है या नहीं। तो चलिए जानते हैं इन Tricks के बारे में।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

ऑनलाइन स्टेटस से पता करे –

आपको पता होगा अगर कोई व्यक्ति स्टेटस लगाता है तो वह स्टेटस उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में जितने लोग होते है उनको भी दिखाई देता है। लेकिन अगर आप उस व्यक्ति का WhatsApp स्टेटस नहीं देख पा रहे हैं तो समझ जाइए कि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया है।

यह भी पढ़े – SBI खाताधारकों के लिये खुशखबरी ! SBI ने शुरू की WhatsApp Banking ऐसे एक्टिवेट करे इसे

प्रोफाइल फोटो के जरिये पता करे –

यदि आप अपने कांटेक्ट में किसी की WhatsApp पर प्रोफ़ाइल फोटो नहीं देख पा रहे हैं। तो इस बात की संभावना है कि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया हो। हालाँकि, यह तरीका केवल एक संभावना भी हो सकती है क्योंकि ऐसा हो भी हो सकता है कि उस व्यक्ति ने अपनी प्रोफ़ाइल फोटो लगाई ही न रखी हो।

मैसेज डिलीवरी कर के देखे –

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपको किसी ने ब्लॉक कर दिया है तो आप उसे मैसेज डिलीवर (भेज) कर भी देख सकते हो। अगर मैसेज डिलीवर नहीं होता है तो इसके दो मतलब हो सकते हैं। पहला यह कि उसका इंटनरेट बंद हो या दूसरा ये कि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया हो। लेकिन, अगर मैसेज एक या दो दिन बाद भी डिलीवर नहीं होता है तो संभावना यही होती है कि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया हो।

यह भी पढ़े – अब व्हाट्सप्प की मदद से कर सकते है कोई भी सरकारी डॉक्यूमेंट डाउनलोड ! इस नंबर पर करे मैसेज

कॉल कर के देखे –

अगर आपको लगता है कि किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो आप उसे कॉल कर के भी देख सकते है। अगर उन्होंने वास्तव में आपको ब्लॉक कर दिया होगा, तो ऐसे में कॉल कनेक्ट नहीं होगी। और आपको Calling लिखा ही दिखाई देगा।

WhatsApp ग्रुप बनाकर देखे –

अगर आपको लगता है कि किसी ने आपको व्हाट्सप्प पर ब्लॉक कर दिया है तो आप एक ग्रुप बनाकर पता कर सकते है। जब आप ग्रुप बना रहे हो तो ग्रुप में उस व्यक्ति को एड करने की कोशिश करें जिस पर आपको शक है कि उसने आपको ब्लॉक किया है। अगर आपके पास यह मैसेज आता है कि you are not authorized to add this contact तो समझ जाइएगा कि आपको उस व्यक्ति ने ब्लॉक कर दिया है। तो इन 5 तरीको से पता कर सकते है, आपको ब्लॉक किया है या नहीं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पढ़े – अब व्हाट्सप्प की मदद से भी ले सकते है, 10 लाख तक का लोन ! 24 घंटे के अंदर आ जायेंगे !

More articles

Latest article