Friday, October 7, 2022

UPI Charge – क्या UPI पेमेंट पर देना होगा चार्ज ! सरकार ने ट्वीट कर दी जानकरी

UPI Charge

UPI, Unified Payments Interface, Bank, RBI,

UPI Charge – पिछले दिनों में आपने बहुत से ऐसे आर्टिकल देखे होंगे या यूट्यूब पर वीडियो देखे होंगे, जिसमे बताया होगा की अब आपको UPI पेमेंट पर चार्ज देना होना। और ये खबर अभी बहुत फ़ैल गयी है, और कई लोग जानना चाहते है की क्या सच में अब UPI पेमेंट पर चार्ज देना होगा या नहीं। तो इस पोस्ट में बने रहे क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है, की क्या सच में आपको UPI पेमेंट पर चार्ज लगने वाले है या नहीं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

UPI चार्ज की इस वजह से फैली थी खबर –

कुछ दिन पहले RBI ने एक नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसमे UPI पर चार्ज लगाने के सम्बन्ध में लोगो से फीडबैक माँगा था। और नोटिफिकेशन में लिखा था की यदि यूपीआई लेनदेन पर शुल्क लगाया जाता है, तो क्या उनके लिए एमडीआर लेनदेन मूल्य का प्रतिशत होना चाहिए या लेनदेन मूल्य के बावजूद एक निश्चित राशि लगाई जानी चाहिए? तो बस इसी को पढ़ने के बाद लोगो को लगा की UPI पर चार्ज लगने वाले है। और यह खबर सभी जगह फ़ैल गयी।

यह भी पढ़े – आज ही सेव कर ले ये नंबर ! किसी भी बैंक का चेक कर सकते है Bank बैलेंस

नहीं लगेगा UPI पर चार्ज, ट्विट के माध्यम से दी सुचना –

UPI चार्ज सम्बंधित फैली खबर को क्लियर करने के लिये Ministry of Finance ने एक ट्वीट किया गया है, और ट्वीट में कहा गया है की UPI सेवाओं के लिए कोई शुल्क लगाने के लिए सरकार ने कोई विचार नहीं किया है और साथ ही कहा है, UPI ट्रांजेक्शन में जो लागत लगती है, वह किसी दूसरे माध्यमों से पूरा किया जाएगा। तो इस ट्वीट से साबित हो जाता है, की UPI ट्रांजेक्शन पर सरकार की तरफ से कोई चार्ज नहीं लगाया जाएगा।

Ministry of Finance Official Twitt –

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular