Aadhaar New Option – UIDAI पोर्टल में आया नया ऑप्शन ! अब सभी को करना होगा यह काम

Aadhaar New Option

Aadhaar, Aadhaar Card, UIDAI, Aadhaar Card New Update,

Aadhaar New Option – आज की यह पोस्ट आप सभी के लिये है, क्यूंकि यह पोस्ट Aadhaar Card से सम्बंधित है और आप सभी लोगो का आधार कार्ड बना होगा। अभी हॉल ही में UIDAI ने Aadhaar Card से सम्बंधित एक Update जारी की है, जिसके बारे में जानना आप सभी लोगो के लिये बहुत जरुरी है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

UIDAI पोर्टल में आया नया ऑप्शन –

UIDAI ने आधार कार्ड को लेकर अपने पोर्टल में एक नया ऑप्शन जोड़ा है। और यह ऑप्शन आधार में Document अपडेट करने का है। तो ये जो डॉक्यूमेंट अपडेट करने का ऑप्शन है, इसमें दो तरह के लेटेस्ट डॉक्यूमेंट अपडेट करने को कहा गया है, पहला Proof Of Identity और दूसरा Proof Of Address का।

तो अगर आप एक आधारकार्ड धारी है, तो ये डॉक्यूमेंट अपडेट करना आपके लिये जरुरी है। और आधार अपडेट करने की सुविधा फ्री नहीं है, इसे करने के लिये आपको 25 रूपये का शुल्क भी देना होता है।

यह भी पढ़े – आज ही सेव कर ले ये नंबर ! किसी भी बैंक का चेक कर सकते है Bank बैलेंस

Aadhaar में इस वजह से आया है यह Option –

ऐसे बहुत से लोग है, जो कई वजह से अपनी लोकेशन बदलते है। लेकिन वे अपनी लोकेशन आधार में नहीं बदलते है। और आधार में उनकी पुरानी जानकारी ही होती है। तो इसी को देखते UIDAI ने यह ऑप्शन लाया है। और UIDAI बताती है की ये जो Proof Of Identity और Proof Of Address है, यह सभी लोगो को समय-समय पर अपडेट करना है।

ये लोग ही कर पायेंगे डॉक्यूमेंट अपडेट –

ये जो UIDAI की तरफ से Document Update करने की सूचना आई है, इसका पालन अभी वे लोग ही कर सकेंगे। जिनके आधार में मोबाइल नंबर लिंक होगा। तो अगर आपके आधार में मोबाइल नंबर लिंक है, तो आप खुद से ही ऑनलाइन UIDAI की ऑफिसियल वेबसाइट से अपने आधार में डॉक्यूमेंट अपडेट कर सकते है। अगर आपके आधार में मोबाइल नंबर लिंक नहीं है, तो ऐसे में आप अभी अपने आधार में डॉक्युमनेट अपडेट नहीं कर पायेंगे।

यह भी पढ़े – इस काम से होते रहेंगी अपने आप कमाई ! मात्र 10 हजार से भी शुरू कर सकते है यह काम !

ऐसे करे Aadhaar में डॉक्यूमेंट अपडेट –

तो अगर आप अपने आधार कार्ड में डॉक्यूमेंट अपडेट करना चाहते है, तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है, वीडियो में आधार कार्ड में डॉक्यूमेंट कैसे अपडेट करते है, इसकी कम्प्लेट जानकारी दी है। वीडियो देखने के बाद आप खुद से ही आधार में डॉक्यूमेंट अपडेट कर पायेंगे।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *