Thursday, October 6, 2022

Mutual Fund – ऐसे खरीदे मात्र 10 हजार रू में किराया देने वाली प्रॉपर्टी ! प्रॉपर्टी की कीमत में भी होते रहेंगी बढ़ोतरी

Mutual Fund

Mutual Fund, Stock Market, REITs, REITs Stocks, Investmnet, Real State,

Mutual Fund – अगर आप म्यूच्यूअल फण्ड में बाजार गिर जाने के कारण इन्वेस्ट नहीं कर रहे है, तो ऐसे में आप प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते है। प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना काफी सिक्योर रहता है, और दिनों दिन इसकी वैल्यू भी बढ़ती है। अब आप सोच रहे होंगे की प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने के लिये पैसे कहा से लाये !

तो आज की यह पोस्ट आपके लिए है, इस पोस्ट में आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताएँगे, जिसके जरिये आप मात्र 10000 रूपये में प्रॉपर्टी खरीद सकते है। तो चलिए आइये जानते है कैसे ?

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

म्यूच्यूअल फण्ड की जगह करे REITs Stocks में इन्वेस्ट –

क्या आपको पता है, आप 10000 रूपये भी प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते है। अब आप सोच रहे होंगे की कैसे हम 10000 रूपये पोर्पटी में इन्वेस्ट कर सकते है। तो आपकी जानकारी के लिये बता दे आप REIT स्टॉक्स में इन्वेस्ट कर के प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते है।

यह भी पढ़े – ऐसे करे म्यूच्यूअल फंड में इन्वेस्ट ! मंथली 11000 रूपये आते रहेंगे ! और इन्वेस्टमेंट भी बढ़ता चलेगा।

REITs Stocks के जरिये कर सकते है, प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट –

REIT का पूरा नाम Real Estate Investment Trust है, यह ऐसे ट्रस्ट होते है, जो रियल स्टेट (प्रॉपर्टी) में इन्वेस्ट करते है। ऐसे कई REITs Stocks है जिसके जरिये आप इन डायरेक्ट रूप से प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते है। तो अगर आप म्यूच्यूअल फण्ड में रिस्क के कारण इन्वेस्ट करने से डर रहे है, तो ऐसे में आप REITs Stocks में इन्वेस्ट कर सकते है, और अपने इन्वेस्टमेंट रिस्क को कम कर सकते है।

REITs Stocks से दो तरह से होती है कमाई –

REITs Stocks के पैसे से कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदी जाती है। और ये जो कमर्शियल प्रॉपर्टी होती है, इसे लोगो को किराये पर दी जाती है और बदले में लोगो से किराया लिया जाता है। और ये जो किराया होता है, इसे Stocks होल्डर को डिविडेंड के रूप में दिया जाता है।

इसके अलावा आपको पता होगा दिनों दिन प्रॉपर्टी की कीमत भी बढ़ते रहती है, और प्रॉपर्टी की कीमत बढ़ने से Stocks की भी कीमत भी बढ़ती है। तो इन दो तरीके से प्रॉपर्टी पर मिलने वाला किराया और प्रॉपर्टी की बढ़ने वाली कीमत से REITs Stocks में इन्वेस्ट कर कमाई कर सकते है।

यह भी पढ़े – इस काम से होते रहेंगी अपने आप कमाई ! मात्र 10 हजार से भी शुरू कर सकते है यह काम !

इंडिया में मौजूद REITs Stocks –

  • Brookfield India Real Estate Trust REIT,
  • Embassy REIT,
  • MINDSPACE BUSINESS REIT

ऐसे करे REITs Stocks में इन्वेस्ट –

इन स्टॉक में आप अपने कोई भी डिमैट अकाउंट के जरिए इन्वेस्ट कर सकते हैं। इन स्टॉक में इन्वेस्ट करने के लिये आपको अपने डिमैट अकाउंट में जाना होगा और वहा पर REIT सर्च करना होगा। जैसे ही आप REIT सर्च करेंगे, आपके सामने कुछ REITs Stocks दिखने लगेंगे, अब आप अपने अनुसार स्टॉक की परफॉरमेंस देख सकते है और स्टॉक चुन कर उनमे सेलेक्ट कर सकते है। तो इस तरह आप 10000 में भी प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते है।

ऐसे खोले डिमैट अकाउंट –

अगर आप REITs स्टॉक में इन्वेस्ट करना चाहते है, पर अगर आपके पास स्टॉक में इन्वेस्ट करने के लिये डीमैट अकाउंट नहीं है। तो ऐसे में आप इस लिंक https://bit.ly/open-demate-account-jus के जरिये फ्री में डीमैट अकाउंट ओपन कर सकते है। और अकाउंट ओपन करने के बाद इन REITs स्टॉक में इन्वेस्ट कर इनडायरेक्ट रूप से प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

Also Watch This Video –

यह भी पढ़े – SBI के इस फण्ड में लगाये मात्र 1000 रूपये (प्रतिमाह) और पाये 70 लाख का रिटर्न ! ऐसे करे इस फण्ड में इन्वेस्टमेंट !

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular