Home Loan – इस तरीके से कर सकते है, अपने होम लोन को इंट्रेस्ट फ्री ! अपनाये ये जबरदस्त तरीका

Home Loan (Interest Free)

Home Loan, Loan, Mutual Fund, EMI, Bank, Finance,

Home Loan – अगर आप Home Loan लेने की सोच रहे है, या पहले से आपने Home Loan ले रखा है। तो आज की पोस्ट आपके लिये बहुत हेल्पफुल होने वाली है। क्यूंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने वाले है। जिसकी मदद से आप अपने होम लोन के इंट्रेस्ट को जीरो के बराबर कर सकते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

Home Loan इंटरेस्ट को कर सकते है जीरो –

मान लीजिये आपने 20 लाख का लोन 20 सालो के लिये लिया है, और इंटरेस्ट रेट 8% है। तो आपकी हर महीने की EMI 16729 रूपये होंगी। और 20 सालो में आपको कुल 20,14912 रूपये इंटरेस्ट देना होगा। तो चलिये अब जानते है, की कैसे आप ये Home Loan Interest को कम या Zero के बराबर कर सकते है।

यह भी पढ़े – ऐसे खरीदे मात्र 10 हजार रू में किराया देने वाली प्रॉपर्टी ! प्रॉपर्टी की कीमत में भी होते रहेंगी बढ़ोतरी

प्रीपेमेंट कर के भी कम कर सकते है इंटरेस्ट –

अगर आपने अपने लोन अमाउंट का 0.1% याने की 2000 रूपये हर महीने सेव किया और हर 6 महीनो में 12000 रूपये अपने लोन का प्रीपेमेंट कर दिया। तो 20 साल की जगह 15.5 साल में ही आपका लोन अमाउंट क्लीयर हो जाएगा और 5,13,801 रूपये का इंट्रेस्ट भी बच जाएगा।

इस तरह से कर सकते है, Loan Interest को जीरो –

पर अगर आपने यही 2 हजार रूपये को बचा बचा कर प्रीपेड की जगह Mutual Fund में 20 साल तक डालते रहे। और म्यूच्यूअल फण्ड में आपको 12% का रिटर्न मिलता रहा। तो आगे चलकर 20 सालो में आपके इन्वेस्टमेंट की वैल्यू 19,98,296 रूपये हो जायेंगी। तो इस तरह आप अपने लोन अमाउंट का 0.1% हर महीने म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट कर के अपने Home Loan का इंटरेस्ट Zero कर सकते है।

Note :- अगर आपको ऊपर दी गयी जानकारी समझ नहीं आ रही है, तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो भी देख सकते है। वीडियो देखने के बाद आप Mutual Fund की ट्रिक्स को और भी अच्छे से समझ जायेंगे।

यह भी पढ़े – ऐसे करे म्यूच्यूअल फंड में इन्वेस्ट ! मंथली 11000 रूपये आते रहेंगे ! और इन्वेस्टमेंट भी बढ़ता चलेगा।

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *