Aadhar Authentication Portal – UIDAI ने लांच किया नया Portal ! अब बिना OTP के होगा आधार का काम ! जाने क्या सच में ऐसा होगा

Aadhar Authentication Portal

Aadhar Authentication Portal – इंटरनेट पर अभी एक खबर फ़ैल रही है की UIDAI (Unique Identification Authority of India) ने एक नया पोर्टल लांच किया है और बताया जा रहा है की इस पोर्टल की मदद से अब आधार कार्ड धारी बिना मोबाइल OTP के आधार सम्बंधित काम कर सकते है। तो आज की इस पोस्ट में हम इसी पोर्टल के बारे में जानने वाले है, की क्या सच में UIDAI ने ऐसा कोई पोर्टल लांच किया है या नहीं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

इंटरनेट पर फैल रही Aadhaar Portal को लेकर खबर –

इंटरनेट पर कुछ यूट्यूब चैनल और कुछ वेबसाइट यह खबर फैला रही है की UIDAI ने एक नया पोर्टल लांच किया है, जिसके जरीके आधार कार्ड धारी अपना चेहरा दिखा कर Aadhaar Card Download या Aadhaar में सुधार कर सकते है। पर यह खबर पूरी झूठी है क्यूंकि UIDAI ने अभी ऐसा कोई पोर्टल लांच नहीं किया है।

यह भी पढ़े – UIDAI के इस पोर्टल से भी कर सकते है घर बैठे ही अड्रेस अपडेट ! ये है अड्रेस अपडेट करने का तरीका!

वीडियो में बताया जा रहा है, इस पोर्टल के बारे में –

वीडियो में Aadhaar कार्ड के जिस नये पोर्टल के बारे में बताया जा रहा है, उस पोर्टल का नाम Aadhar Authentication Portal रखा गया है। और इस पोर्टल की लिंक ये https://authportal.uidai.gov.in/ बतायी जा रही है।

पोर्टल के बारे में दे रहे है गलत जानकारी –

authportal.uidai.gov.in इस पोर्टल से आप Aadhaar के काम कर सकते है, ऐसा वीडियो में बताया जा रहा है। पर यह खबर पूरी तरह झूटी है। क्यूंकि UIDAI ने अभी यह पोर्टल लांच नहीं किया है, यह UIDAI का बहुत पुराना पोर्टल है। और अभी इस पोर्टल को UIDAI की तरफ से बंद कर दिया गया है। अगर अभी आप इस पोर्टल पर विजिट कर के देखेंगे तो पायेंगे की यह अभी पूरी तरह से बंद है।

यह पोस्ट भी पड़े – आधार की मदद से कर सकते है, आयुष्मान हेल्थ कार्ड डाउनलोड ! ऐसे करे मोबाइल से अपना हेल्थ कार्ड डाउनलोड !

इंटरनेट पर अफवाह फ़ैलाने वाले कुछ यूट्यूब चैनल –

निचे आप कुछ Youtube Channel देख सकते है, जो ये नये पोर्टल की अफवाह फैला रहे है।

ऐसे पता करे कोई भी नये पोर्टल के बारे में –

जब भी UIDAI कोई नया पोर्टल लांच करता है, तो इसकी जानकारी वह अपने ट्विटर अकाउंट पर देता है। तो जब भी आप सुनते है की UIDAI ने कोई नया पोर्टल लांच किया है। तो इसे चेक करने के लिये आप UIDAI के ट्विटर अकाउंट पर जा सकते है, और देख सकते है की क्या सच में UIDAI ने नया पोर्टल लांच किया है या नहीं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पढ़े – UIDAI पोर्टल की मदद से 2 मिनट में बुलवाये अपना आधार PVC कार्ड ! मोबाइल से कर सकते है आर्डर

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *