Friday, October 7, 2022

Aadhaar Enrollment Center – UIDAI की तरफ से दी जा रही है, मात्र 3950 रूपये में आधार कार्ड फ्रैंचाइज़ी ! जाने क्या है सचाई।

Aadhaar Enrollment Center

Aadhaar Enrollment Center, Aadhaar Card, UIDAI, Unique Identification Authority of India,

Aadhaar Enrollment Center – अगर आप एक CSC संचालक है या ऑनलाइन का काम करते है। तो आपने कभी न कभी Aadhaar Enrollment Center लेने का सोचा होगा। और Aadhaar Enrollment Center लेने के लिये आपने कई जगह से जानकारी भी ली होंगी। पर ऐसा कई लोगो के साथ हुआ होगा की वे जानकारी लेने के बाद भी आधार सेण्टर ले नहीं पाये होंगे।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

कई लोग दे रहे है 3950 रपये में आधार सेण्टर –

आपको जानकर हैरानी होंगी की आधार सेण्टर की डिमांड को देखते हुई कई लोग मात्र 3950 रूपये में आधार सेण्टर की फ्रैंचाइज़ी दे रहे है। और आपकी जानकारी के लिये बता दे ये एक फ्रॉड है। जो मार्किट में बहुत से लोग कर रहे है। और भारी मात्रा में लोगो को लुट रहे है। ऐसे लोग दावा करते है की वे आपको मात्र 3950 रूपये में बिना NSEIT एग्जाम के आधार सेण्टर की फ्रैंचाइज़ी दिला देंगे जो की पूरी तरह फ्रॉड है क्यूंकि बिना NSEIT एग्जाम के आप आधार सेण्टर नहीं ले सकते है।

यह भी पढ़े – NSDL ब्रांच ID लेकर फिंगरप्रिंट से बनाये पैन कार्ड और कमाए महीने के हजारो रू ! ऐसे ले NSDL Paam आईडी !

इस तरह से कर रहे है ये लोग फ्रॉड –

फ्रॉड करने वाले व्यक्ति दूसरे लोगो के Whatsapp नंबर पर लुभावने मैसेज करते है, जिससे की सामने वाला लालच में आ जाये। वे मैसेज में बोलते है, की अभी ऑफर चल रहा है, जिसमे आप आधार सेण्टर ले सकते है। बस आपको रजिस्ट्रेशन में कुछ रूपये देना होगा बाकि के पैसे आप सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करने पर दे सकते है। और इसी तरह से वे अलग अलग मैसेज करते है, जिससे की आप उनके जाल में फस जाये। ऐसे ही एक Whatsapp मैसेज का स्क्रीनशॉट आप निचे देख सकते है। जिससे आपको पता चल जायेंगा की ये लोग फ्रॉड कैसे करते है।

Also Watch This Video –

यह भी पढ़े – सरकार ने लांच की नयी योजना मिलेगा 2 लाख + ट्रेनिंग का फायदा | NIPUN Yojna लाभ एवं आवेदन प्रक्रिया !

UIDAI ने दी Aadhaar Center लेने की सही जानकारी –

Aadhaar सेण्टर को लेकर आजकल बहुत भ्रामक जानकारी फैल गयी है, तो इसी को देखते हुए UIDAI ने अपने Twitter अकाउंट पर एक ट्वीट कर इसके बारे में सही जानकारी दी है। की कोई भी व्यक्ति जो आधार सेण्टर लेना चाहता है, वह कैसे इसे ले सकता है। UIDAI द्वारा जारी किया ट्वीट आप निचे देख सकते है।

UIDAI द्वारा नियुक्त रजिस्ट्रार से ले सकते है आधार सेण्टर –

UIDAI ट्वीट में बताती है की UIDAI के तरफ से आधार सेण्टर नहीं दिया जाता है। बल्कि ऑपरेटरों को UIDAI द्वारा नियुक्त रजिस्ट्रार की तरफ से आधार सेण्टर (केंद्र) दिया जाता है। तो अगर आप Aadhaar Center लेने की सोच रहे है। तो ऐसे में आप UIDAI द्वारा नियुक्त रजिस्ट्रार से संपर्क कर सकते है। और उनसे संपर्क करने के बाद आधार सेण्टर खोल सकते है। पर ध्यान रखे रजिस्ट्रार से संपर्क करने से पहले आप अपना Aadhaar Operator या Aadhaar Supervisor सर्टिफिकेट बना ले। क्यूंकि Aadhaar Operator बनने के लिये आपके पास ये सर्टिफिकेट होना जरुरी है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

यह भी पढ़े – वोटर कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक होना शुरू ! ऐसे करे खुद से वोटर में मोबाइल नंबर लिंक

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular