Business Idea – सरकार दे रही है 2.5 लाख की सब्सिडी ! गांव से है तो आज ही शुरू करे यह बिज़नेस

Village Business Idea

Business Idea, Business, Village Business Idea, Small Business Idea,

Business Idea – अगर आप गॉव से है, और बेरोजगार है तो आपके लिये पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की तरफ से एक बहुत ही अच्छी खबर आई है। पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग ग्रामीण क्षेत्र के कृषको एवं बेरोजगार युवक युवतियो को Business करने का मौका दे रही है, और बिज़नेस शुरू करने के लिये 2.5 लाख की सब्सिडी दे रही है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

शुरू करे दुधारू मवेशियों का डेयरी बिज़नेस

सरकार जो 2.5 लाख की सब्सिडी जिस बिज़नेस के लिये दे रही है, वह बिज़नेस है दुधारू मवेशियों का डेयरी बिज़नेस। यही वो बिज़नेस है जिसे शुरू करने के लिये आप सरकार से 2.5 लाख तक की सब्सिडी ले सकते है। सरकार द्वारा अभी एक योजना चलाई जा रही है, औए यह योजना का नाम “समग्र गव्य विकास योजना” है ओर इसी योजना के अनतर्गत आप सरकार से दुधारू मवेशियों का डेयरी बिज़नेस शुरू करने के लिए 2.5 लाख तक की सब्सिडी ले सकते है।

यह भी पढ़े – सरकार योजना का प्रचार करने पर दे रही 10 लाख रू ! ऐसे करे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

“समग्र गव्य विकास योजना” ऑफिसियल नोटिफिकेशन –

ये लोग ले सकते है योजना का लाभ –

ये जो “समग्र गव्य विकास योजना” है यह बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही है। और इसके लिये सिर्फ बिहार के लोग ही आवेदन कर सकते है। इसके अलावा आवेदन करने वाले के पास निचे दी योग्यता भी होनी चाहिये।

  • आवेदक की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • ग्रामीण क्षेत्रों के किसान, बेरोजगार युवक एवं युवतिया इस योजना के लिए आवेदन कर सकते है।
  • सभी वर्ग के लोग इस योजना का लाभ ले सकते है
  • आवेदक की दुधारी डेयरी इकाई स्थापित करने में रुचि होनी चाहिए।

यह भी पढ़े – मात्र 45 हजार की लागत से करे यह बिज़नेस ! एक मशीन से कर सकते है 8 तरह के काम 

ऐसे करे Business के लिये सब्सिडी पाने के लिये आवेदन –

तो अगर आप इस Business को करना चाहते है, और इसके लिये सरकार से सब्सिडी पाना चाहते है तो ऐसे में आप बिहार सरकार की इस वेबसाइट https://dairy.ahdbihar.in/Registration/Register पर जा सकते है। और सब्सिडी पाने के लिये रजिस्ट्रेशन कर सकते है। योजना सम्बंधित अन्य जानकारी के लिये इस https://dairy.ahdbihar.in/ पोर्टल पर विजिट करे।

नोट – Samagra Gavya Vikas Yojana के लिए इच्छुक उमीदवार 01 अक्टूबर 2022 से लेकर तो अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2022 तक ही आवेदन कर सकते है।

WhatsApp Group ज्वाइन करे !
Join Now !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *