Credit Card – क्रेडिट में मिली है कम Limit ! तो इन 4 तरीके से बढ़ाये क्रेडिट कार्ड की लिमिट

Credit Card, Credit Card Limit Increase, EMI, Cibil Score,

Credit Card – क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आप EMI से अपनी ज़रूरत के समान ले सकते है। Credit Card एक तरह से लोन देता है, और इससे आप बिना पैसो के खरीदारी कर सकते है। Credit Card ओपन करने पर आपको शुरुवाती समय में कम लिमिट मिलती है, तो यदि आप जानना चाहते है, की कैसे आप अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बड़ा सकते है, तो आज के इस ब्लॉग में बने रहे।

यह भी पढ़े – क्रेडिट कार्ड का यूज करते है, तो होते है ये 4 बड़े फायदे ! जाने इन फायदों के बारे में

शुरुवात में होती है Credit Card की Limit कम –

शुरवात में जब आप अपने बैंक से क्रेडिट कार्ड इशू कराते हो, तो आपकी क्रेडिट कार्ड लिमिट कम होती है। न्यू क्रेडिट कार्ड इशू करने के लिये आपके पास credit score नहीं होता जिससे की बैंक ये नहीं समझ पता की आप क्रेडिट कार्ड का सही उपयोग कर सकते है या नहीं इसलिए बैंक न्यू यूजर को लिमिट कम देता है।

Credit Card Limit बढ़ने पर कर सकते है महगें प्रोडक्ट की शॉपिंग

अपनी क्रेडिट कार्ड लिमिट इनक्रीस करने पर आपको कई सारे लाभ मिलते है। आप किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग या महगें प्रोडक्ट की शॉपिंग कर सकते है। क्रेडिट कार्ड लिमिट ज्यादा होने पर आपको महगें प्रोडक्ट में भारी डिस्काउंट भी मिलता है। यदि आप भी credit card limit बढ़ाना चाहते है तो पोस्ट को पूरा पड़े।

यह भी पढ़े – क्रेडिट कार्ड से कभी न करे ऐसी पेमेंट ! Cibil Score पर होना बुरा असर

कैसे बढ़ेगी Credit Card Limit –

Credit Card की लिमिट बढ़ाने के कुछ ऐसे तरीके जिससे आप बड़ी आसानी से अपने Credit Card की लिमिट बड़ा सकते है।

Auto Credit Limit Enhancement – क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने के लिये आपको अपने क्रेडिट कार्ड का अच्छे से यूज करना होगा और इसकी टाइम पर पेमेंट करना होगा। ऐसे करने से आपका सिबिल स्कोर अच्छा होगा। और सिबिल स्कोर अच्छा होने पर बैंक की तरफ से आपके Credit Card की limit अपने आप बड़ा दी जायेंगी।

Salary Increase – जब आप अपने नये क्रेडिट कार्ड का आवेदन करते है, तो आपको अपनी इनकम दिखना होता है। और यदि आपकी इनकम 2 माह के बाद बड़ जाती है, तो ऐसे में भी आपके Credit Card की लिमिट भी इनक्रीस कर दी जाती है।

यह भी पढ़े मोबाइल से पैसे कमाने का अनोखा तरीका ! आज ही शुरू करे ये काम और कमाये हजारो में

Card-To-Card method – यदि आप के पास पहले से ही किसी बैंक का Credit Card है तो आप उस क्रेडिट कार्ड को दूसरे बैंक में दिखा सकते है। और दूसरे बैंक से दूसरा Credit Card लिमिट बड़ा के ले सकते है। तो इस तरह से भी आप अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट इनक्रीस कर सकते है।

Increasing Credit Score – यदि आप 3-4 महीने में अपने Credit Score को इनक्रीस कर देते है तो ऐसे में आपकी क्रेडिट लिमिट इनक्रीस हो जाती है।

नोट – यदि आप अपने क्रेडिट स्कोर इनक्रीस करना चाहते है तो आपको अपने क्रेडिट कार्ड का 30% – 40% ही उपयोग करना होगा। साथ ही अपने क्रेडिट कार्ड कर बिल समय से भरे इससे भी आपका क्रेडिट स्कोर इनक्रीस होता है।

यह भी पढ़ेक्रेडिट कार्ड से कभी न करे ऐसी पेमेंट ! Cibil Score पर होना बुरा असर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *